Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 26, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 26 जनवरी 2022, आज आर्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में ध्वजारोहण किया गया। प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने ध्वजारोहण किया और अपने बधाई संदेश में सभी को कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। हम प्रणाम करते हैं देश के उन वीर शहीदों व महापुरुषों को जिनकी बदौलत आज हम 73वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं।

उन्होंने अवगत करवाया की साल 1950 में भारत का संविधान लागू किया गया था| स्वतंत्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने संविधान अपनाया था। पूरे देश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया जाता है। हमारे देश के शहीदों व महापुरुषों की बदौलत जो आजादी हमें मिली है उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि हमें मिलकर कोविड-19 महामारी को दूर भगाना होगा|  हमें कोविड-19 महामारी के तहत सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे ही सरकार के दिशा निर्देश मिलते हैं, महाविद्यालय खुलेंगे और पुनः महाविद्यालय में विधार्थी आ सकेंगे।

इस समय विधार्थी घर पर बैठे ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं,  हमारा निरंतर प्रयास रहता है कि हम विद्यार्थियों का चौतरफा विकास कर सकें। महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक व खेलकूद गतिविधियों में भी महाविद्यालय का नाम पूरे देश में रोशन किया है। इस अवसर पर कॉलेज स्टॉफ सहित अन्य मौजूद रहे।

Comments