Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


पाईट संस्कृति स्कूल में शनिवार को क्रिसमस कॉर्निवाल का आयोजन किया गया।

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 25, 2021 Tags: , , , , , , ,

BOL PANIPAT : शहर के हुड्डा सेक्टर-25 स्थित पाईट संस्कृति स्कूल में शनिवार को क्रिसमस कॉर्निवाल का आयोजन किया गया। बच्चों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समां बांँध दिया। इसमें बच्चों ने शिरकत कर अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीता। उनकी रंगारंग प्रस्तुतियांँ इतनी बेजोड़ रहीं कि हर कोई उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाया।

बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों में मनोरंजन के साथ-साथ समाज के लिए संदेश भी शामिल था। पूरा माहौल क्रिसमसमय रहा। सांता क्लाज बने विद्यार्थियों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और हर किसी के आकर्षण का केंद्र बने रहे। सांता ने बच्चों को चॉकलेट बांँटने के साथ-साथ उनका मनोरंजन भी किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों को यह भी बताया गया कि क्रिसमस क्यों मनाया जाता है। ईसा मसीह के जीवन पर भी प्रकाश डाला गया।

विद्यालय प्रांगण में विशाल क्रिसमस ट्री सजाया गया। स्कूल चेयरमैन सुरेश तायल व सदस्य सचिव राकेश तायल ने सभी का आभार जताया। बच्चों और शिक्षकों ने आकर्षक झांँकिया सजाई। विद्यार्थियों व अभिभावकों के मनोरंजन हेतु बहुत से मजेदार खेल जैसे- हुपला, तंबोला, आर यू लकी आदि खेले गए। बच्चों ने अपने छोटे- छोटे हाथों से बहुत ही स्वादिष्ट चॉकलेट बनाईं जिनका अभिभावकों ने जमकर लुत्फ उठाया।

पेड फूड स्टॉल, ढेर सारे उपहार, क्रिसमस कैरोल, सांता कॉर्नर और हॉर्स कार्ट भी इस कार्यक्रम का प्रमुख हिस्सा रहे । प्रधानाचार्या वैशाली अरोड़ा ने कहा कि प्रभु यीशू ने जीवन पर्यंत मानवता की शिक्षा दी। मानवता की रक्षा के लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया। ऐसे प्रभु से हर किसी को शिक्षा लेनी चाहिए। इस मौके पर जरूरतमंदों हेतु खाद्य पदार्थ व अन्य सामग्री एकत्रित की गई। इस दौरान ज्योति तायल ,श्वेता तायल, श्रुति कालरा, प्रणव, कनक, सुभा, ऊषा, रीतू, मनप्रीत, दिव्या, नदवानी, ज्योती, रीटा आदि मोजूद रहे।

Comments