Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


फाइनेंसरों से तंग आकर खुद की कनपटी पर गोली मारकर की आत्महत्या

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at January 18, 2022 Tags: , , , ,

BOL PANIPAT : इसराना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर में 52 साल के एक व्यक्ति ने खुद को कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।  परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम नंबर डायल 112 पर दी। सूचना मिलते ही इसराना थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव की जांच करके उसे कब्जे में लिया। एफएसएल प्रभारी डॉ. नीलम आर्य और उनकी टीम भी मौके पर पहुंची। वहीं मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें  5-6 व्यक्तियों को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराते हुए लिखा गया है कि अब फाइनेंसर लगातार उसके बेटे को भी कर्ज के तले दबा रहे हैं।

मृतक प्रताप (52) मूल रुप से गांव कारद का रहने वाला था और  लक्ष्मी नगर इसराना में रह रहा था। वह जनरेटर सर्विस का काम करता था। वह दो बेटों और एक बेटी का पिता था। उसका एक बेटा रोहतक में काम करता है। रोहतक में रहने वाले बेटे के लिए प्रताप ने फाइनेंसरों से कुछ रुपए उधार लिए थे। वह लगातार कर्ज चुकाने की कोशिश कर रहा था मगर पारिवारिक और आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब रहने के कारण कर्ज नहीं चुका पा रहा था। इसी बीच फाइनेंसर उस पर पैसे लौटने का दबाव बनाने लगे थे। परिजनों का आरोप है अत्याधिक दबाव के चलते प्रताप ने आत्महत्या की है। 

वही पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 8 बजे के बाद इस मामले की सूचना मिली थी। प्रताप के घर के नीचे एक गैराज (वर्कशॉप) था, जिसमें वह जनरेटर आदि रखता था। इसी गैराज (वर्कशॉप) में एक बेड बिछा हुआ है। सुबह जब परिजन नीचे गैराज (वर्कशॉप)  में पहुंचे तो उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। परिजनों ने देखा कि गैराज (वर्कशॉप) के बेड पर खून से लथपथ हालत में प्रताप का शव पड़ा हुआ है।

पुलिस व एफएसएल टीम की संयुक्त जांच में सामने आया कि प्रताप ने बेड पर लेटे हुए कनपटी पर दाहिने ओर गोली मारी है। मृतक के हाथ से ही पिस्तौल बरामद हुई है। इसके अलावा मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने अपनी सारी परेशानियों का जिक्र किया हुआ है। फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट समेत तमाम सबूतों को अपने कब्जे में ले लिया है।

Comments