Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


एडीसी वीना हुड्डा ने सनौली में आयोजित अंत्योदय मेले का अवलोकन कर इसका जायजा लिया।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 20, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 20 दिसम्बर। एडीसी वीना हुड्डा ने सोमवार को सनौली में आयोजित अंत्योदय मेले का अवलोकन कर इसका जायजा लिया। बीडीपीओ सनौली और एचसीएस अधिकारी राजेश सोनी ने एडीसी वीना हुड्डा का स्वागत किया।

एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि सरकार हर गरीब व्यक्ति की आय को बढ़ाना चाहती है, ताकि हरियाणा प्रदेश उच्च शिखर को प्राप्त कर सकें। उन्होने कहा कि इन आयोजनों से सरकार की विभिन्न योजनाओ का लाभ आम जन तक पहुंचता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे जिस लाभ के हकदार है उसका फायदा उठाएं।

उन्होंने कहा कि मेले में परिवार पहचान पत्र में जिनकी वार्षिक आय 1 लाख रूपए से तक है उनकों चयनित किया गया है। ताकि उनकों रोजगार के माध्यम से आय को बढाने का रास्ता दिलाया जा सकें। अब एक लाख रूपए से कम आय वाले परिवारों को चयनित किया गया है। इसके उपरांत 1 लाख 80 हजार तक की वार्षिक आय वालों को चयनित कर उन्हें भी विभिन्न सरकारी योजनाओ के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएगें।

उन्होंने कहा कि जरूरतमंद परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए यह योजना लागू की है। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बढ़ते कदम में यह योजना बहुत लाभाकारी है। उन्होंने कहा कि अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के प्रभावी रूप से क्रियान्वयन के लिए प्रदेश भर में अंत्योदय मेलों का आयोजन किया जा रहा है ताकि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर लाभार्थी को मिले। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रविन्द्र हूड्डा भी उपस्थित थे।

Comments