Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


अवैध कॉलोनियां विकसित होने से रोकने में प्रशासन पूरी तरह से विफल:- स्वामी

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at January 3, 2022 Tags: , , , , , ,

तोड़फोड़ करने के बाद भी नहीं रुक रहा कालीदास कॉलोनी में अवैध भवनों का निर्माण

BOL PANIPAT (3 जनवरी) नूर वाला स्थित कालिदास कॉलोनी में निगम प्रशासन द्वारा 22 दिसंबर को काफी दबाव के बीच तोड़फोड़ की कार्रवाई अमल में लाई गई थी. लेकिन उसके तुरंत बाद अवैध कॉलोनी काट रहे कॉलोनाइजरो द्वारा अधिकारियों से सांठगांठ कर फिर से भारी संख्या में अवैध भवनों का निर्माण कार्य जारी कर दिया गया है.

इस मामले में शिकायतकर्ता जोगेंद्र स्वामी पूर्व जिला पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि निगम द्वारा पिछली बार भी 4 नोटिस देने के बाद यहां पर पीला पंजा चलाया था. लेकिन सबसे बड़ी हैरानी का विषय तो यह रहा की उसमें जिन लोगों को नोटिस दिए गए थे. उन्होंने बड़े-बड़े गोदाम बना डाले. लेकिन उनके गोदामों को छेड़ा तक नहीं गया और ना ही अवैध कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजरो पर अब तक भी कोई आपराधिक मामला दर्ज किया गया. जो साबित करता है कि प्रशासन की रहमों करम पर पानीपत में अवैध कॉलोनीया काटने वालों को खुली छूट मिली हुई है. यह कॉलोनाइजर नगर निगम और जिला योजनाकार के साथ सांठगांठ कर अपने अवैध कॉलोनी काटने के मंसूबों पर सफल हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आयुक्त नगर निगम डीटीपी नगर निगम जिला योजनाकार को इस मामले की फोटो सहित सूचना दे दी गई है . अगर अब भी नगर निगम और जिला योजनाकार इस पर कार्रवाई नहीं करते फिर वह शीघ्र ही इन दफ्तरों के सामने रोष प्रकट कर उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना देंगे

Comments