Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


एड्स एचआईवी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 4, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : आज आई बी महाविद्यालय के प्रांगण में एनसीसी,  एनएसएस, रेड रिबन क्लब,  संस्कारशाला क्लब के सदस्यों के द्वारा एड्स एचआईवी को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। यह अभियान एनसीसी कैडेट्स और एनएसएस एवं संस्कारशाला क्लब  के स्वयंसेवकों ने मिलकर चलाया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग जी ने बच्चों को एड्स के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी दी उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य इस संक्रमण की वजह से होने वाले महामारी एड्स के बारे में हर उम्र के लोगों को जागरूक करना है।

रेड रिबन क्लब के संयोजक प्रो. पवन कुमार जी ने बताया कि एड्स महामारी किसी को हाथ लगाने या छूने से नहीं फैलती इसीलिए समाज में इस महामारी को लेकर एक दूसरे में घृणा की भावना उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। एनसीसी के संयोजक प्रो. राजेश कुमार जी ने इस बढ़ती हुई महामारी के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया ।

एनएसएस के संयोजक डॉ जोगेश जी ने बताया कि एचआईवी वायरस के कारण एड्स फैलता है उन्होंने ऑटोइम्यून डिजीज के बारे में भी जागरूक किया।  संस्कारशाला क्लब  के संयोजक प्रो अश्वनी गुप्ता ने कहा की जागरूकता ही एकमात्र उपाय है इस बीमारी को रोकने  का, इसलिए यह जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया है । इस मौके पर डॉ सुनीत शर्मा, डा.जोगेश, प्रो. राजेश, डॉ. विक्रम कुमार, प्रो. अजय पाल, और डॉ. रंजू , प्रो सुरेंदर उपस्थित रहे।

Comments