Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


व्यापारियों की सभी समस्याओं का केंद्र व हरियाणा सरकार से बात करके जल्द करवायेंगे समाधान: रविकांत गर्ग

By LALIT SHARMA , in Business , at December 10, 2021 Tags: , , ,

-भारतीय उद्योग एवं व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने पानीपत में सुनी  व्यापारियों की समस्याएं
-व्यापारियों की समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो पानीपत का उद्योग करेगा पलायन

BOL PANIPAT , 10 दिसंबर। भारतीय उद्योग एवं व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उतर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रविकांत गर्ग, भारतीय उद्योग एवं व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव राजीव जैन व हरियाणा उद्योग एवं व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष विजय लक्ष्मी गुप्ता ने शुक्रवार को नई अनाज मंडी के पास जीटी रोड स्थित होटल अभिनंदन में पानीपत के व्यापारियों की समस्याएं सुनी। पानीपत पहुंचने पर सभी का राकेश चुघ व अन्य पदाधिकारियों ने बुके देकर व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया।

इस मौके पर रविकांत गर्ग ने कहा कि पानीपत के व्यापारियों की समस्याओं का केंद्र व हरियाणा सरकार से बातचीत करके जल्द ही समाधान करवाया जाएगा। पानीपत के व्यापारियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। बता दे कि भारत व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविकांत गर्ग, राष्ट्रीय महासचिव राजीव जैन व प्रदेशाध्यक्ष विजय लक्ष्मी गुप्ता यहां पर पानीपत के व्यापारियों की समस्याएं सुनने के लिये विशेष रूप से पानीपत पहुंचे थे। इस मौके पर हरियाणा व्यापार मंडल के युवा प्रदेशाध्यक्ष राकेश चुघ, पदाधिकारी सुरेश गुप्ता, सुरेश काबरा, मोहन लाल गर्ग व विक्की कत्याल आदि ने रविकांत गर्ग, राजीव जैन व विजय लक्ष्मी गुप्ता को पानीपत के व्यापारियों की तीन प्रमुख समस्याओं से अवगत करवाया।

उन्होंने बताया कि जीएसटी कौंसिल ने कपड़े सहित टेक्सटाइल के सभी उत्पादों पर 1 जनवरी से जीएसटी 5 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया है। इससे पानीपत का टेक्सटाइल उद्योग बुरी तरह से प्रभावित होगा। इसलिये कपड़े सहित अन्य उत्पादों पर जीएसटी दोबारा से 5 प्रतिशत ही करवाया जाए। जिस पर रविकांत गर्ग ने कहा कि इसको लेकर वे पानीपत के व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व वित मंत्री निर्मला सीतारमन से मिलवायेंगे।

हरियाणा में फैक्टरियों सहित निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिये लागू किये गये 75 प्रतिशत आरक्षण पर रविकांत गर्ग ने कहा कि इस मामले में हरियाणा सरकार से बात करेंगे। जबकि पानीपत की कोयला आधारित इंडस्ट्री को बंद करने के मामले में रविंकात गर्ग ने पानीपत के व्यापारियों को आश्वासन दिया कि इसको लेकर भी सरकार से बातचीत करेंगे।

वहीं  राकेश चुघ सहित व्यापार मंडल के अन्य पदाधिकारियों एवं व्यापारियों ने रविकांत गर्ग से कहा कि यदि पानीपत के व्यापारियों की इन तीन प्रमुख समस्याओं का जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो पानीपत का उद्योग पलायन करने के लिये मजबूर होगा। इस मौके पर पुरषोतम शर्मा, सुरेश गोयल, रोहित महाना, राजेंद्र खुराना, महाबीर आदि मौजूद रहे।

Comments