Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


शिक्षा एवं खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक कला मंच में रुचि होना भी जरूरी है: डॉ. अजय कुमार गर्ग

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 6, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : राजकीय महाविद्यालय इसराना में आयोजित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के 44वें क्षेत्रीय युवा महोत्सव में आई.बी. महाविद्यालय के छात्रों के द्वारा किए गये अभूतपूर्व प्रदर्शन के बाद सबके महाविद्यालय पहुँचने पर श्री धरमबीर बत्रा , प्रधान , प्रबंधक समिति , श्री बलराम नंदवानी , उप-प्रधान , प्रबंधक समिति, श्री लक्ष्मी नारायण मिगलानी , महासचिव , प्रबंधक समिति, डॉ अजय कुमार गर्ग, प्राचार्य , आई.बी. महाविद्यालय , पानीपत ने सबका गर्मजोशी से स्वागत किया ।

राजकीय महाविद्यालय इसराना में आयोजित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के 44वें क्षेत्रीय युवा महोत्सव में आई.बी. महाविद्यालय के छात्रों के द्वारा किए गये अभूतपूर्व प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बताते हुए प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग ने कहा कि शिक्षा एवं खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक कला मंच में रुचि होना भी जरूरी है। छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए महाविद्यालय हमेशा उत्साहित करता रहा है। विद्यार्थियों के बीच कला व कलाकारों को प्रोत्साहन देने के लिए महाविद्यालय प्रबन्ध समिति कोई भी कमी नहीं छोड़ती और हमेशा से ही तत्पर रहती है।

इसी का नतीजा है कि इस बार हमारे विद्यार्थियों ने 15 विधाओं में स्थान हासिल करके महाविद्यालय का गौरव बढ़ाया है। प्राचार्य ने आगे बोलते हुए कहा कि कड़े मुकाबले के बीच हमारे प्रतिभागी निम्न विधाओं में पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रहे: मूक अभिनय प्रथम पुरस्कार; काव्य पाठ प्रथम पुरस्कार; इंडियन ऑर्केस्ट्रा द्वितीय पुरस्कार; ग्रुप डांस जनरल द्वितीय पुरस्कार; हरियाणवी सोलो डांस मेल द्वितीय पुरस्कार; रसिया डांस द्वितीय पुरस्कार; जनरल ग्रुप सॉन्ग द्वितीय पुरस्कार। इसके अलावा सिंपोजियम; हरियाणवी ऑर्केस्ट्रा; क्लासिकल इंस्ट्रूमेंटल; फोक इंस्ट्रूमेंटल; वेस्टर्न वोकल सोलो; बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट; कोरियोग्राफी और हरियाणवी हास्य नाटिका में हमारे महाविद्यालय ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

डॉ. गर्ग ने इस उपलब्धि का सारा श्रेय विद्यार्थियों की मेहनत के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों के संयोजक डॉ. सुनित शर्मा, सह संयोजक डॉ. निधान सिंह एवं पूरी सांस्कृतिक समिति को दिया। महाविद्यालय प्रबंध समिति के प्रधान श्री धर्मबीर बत्रा ने पूरे महाविद्यालय, प्रतिभागी विद्यार्थियों एवं पूरी टीम को अपना शुभाशीष और बधाईयां प्रेषित की और बताया कि इन विद्यार्थियों को महाविद्यालय की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। उप-प्रधान श्री बलराम नंदवानी ने भी प्रसन्नता जाहिर करते हुए अपनी ओर से सभी विजेताओं को बधाई दी। सचिव श्री लक्ष्मीनारायण मिगलानी ने इस विशेष उपलब्धि की सराहना करते हुए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की और बधाई दी।

Comments