Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में फरार चल रहा एक और आरोपित काबू।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at December 27, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 27 दिसम्बर 2021, एयर फोर्स में एयर मैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में फरार चल रहा एक और आरोपित काबू। गिरफ्तार आरोपित हरिश उर्फ पायलेट दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है। आरोपित हरिश उर्फ पायलेट पर गत दिनो उक्त मामले में 15हजार रूपये का ईनाम घोषित किया गया था। मामले में अब तक 10आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने जानकारी देते हुए बताया कि एयर फोर्स में एयर मैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में जूलाई में गिरफ्तार किये आरोपित विनोद निवासी रोहतक से पुलिस पुछताछ में खुलाशा हुआ था कि उसने गिरोह में शामिल हरिश उर्फ पायलेट निवासी ईशापुर द्वारका दिल्ली को भी कुछ अभ्यार्थीयों के रोल नंबर व पैसे दिए है। पुलिस टीम आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को काबू करने के लिए पर्यासरत थी। गत दिनों आरोपित पर 15 हजार रुपये का ईनाम पानीपत पुलिस द्वारा घोषित करवाया गया था। आरोपित ठिकाने बदल-बदल के छुपकर रह रहा था, सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दंबिस देते हुए रविवार को आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को ईशापुर द्वारका दिल्ली से काबू करने में कामयाबी हासिल की। गहनता से पुछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने सोमवार को आरोपित हरिश उर्फ पायलेट को माननीय न्यायालय में पेश कर 2दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान आरोपित से पुछताछ जारी है।

मामले का विवरण :-

पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के कुशल मार्गदर्शन मे कार्रवाई करते हुए सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने अपनी टीम के साथ 17जूलाई को दंबिस दे पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सैकेंडरी स्कूल में चल रही एयर फोर्स में एयर मैन रिक्रूटमेंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा मे पेपर सॉल्व करते गिरोह के सरगना रिक्की निवासी बरौदा सोनीपत सहित जितेन्द्र उर्फ जीतू निवासी गामडा नारनौंद हिसार, धर्मबीर निवासी आसन रोहतक व अमित निवासी हडौदी दादरी को पेपर पास करवाने में प्रयोग किये जा रहे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित काबू किया था। आरोपितों के खिलाफ थाना सदर में धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने गहनता से पुछताछ की तो आरोपितों से खुलाशा हुआ था कि रिक्की स्टूडेंट को आर्मी, एयर फोर्स व नेवी की कोचिंग देने के लिए रोहतक में शीला बाइपास के नजदीक भारत निर्माण नाम से ऐकेडमी चलाता है। आरोपित जितेन्द्र पहले भी ग्राम सचिव पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है जो बेल पर आया हुआ था। आरोपित 3से6 लाख रुपये प्रति अभ्यार्थी से लेकर पेपर पास करवा रहे थे।

आरोपितों की निशानदेही पर गिरोह में शामिल मदन निवासी सांतोर चरखी दादरी हाल तिलक नगर रोहतक व विनोद निवासी समर गोपालपुर रोहतक को गिरफ्तार किया गया था। आरोपित मदन 8/10 अभ्यार्थीयों में से गिरोह से 2 अभ्यार्थीयो का पेपर करवा चुका था। विनोद उक्त भर्ती में 3 अभ्यार्थीयों के पेपर पास करवा चुका था। गहनता से पुछताछ करने के साथ ही पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से 4लाख 84हजार रूपये की नगदी बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर सभी आरोपितों को माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया था। आरोपितों ने उक्त राशि पेपर पास करवाकर अवैध रूप से कमाई थी। इसके कुछ दिन बाद ही सीआईए-थ्री पुलिस की टीम ने मामलें में आरोपित सुक्रमपाल निवासी बिजवाड़ा मुजफरनगर यूपी, सोनू निवासी पैंथावास चरखी दादरी व सल्वाशीष उर्फ आशीष निवासी चिमनी झज्जर हाल वसंत विहार रोहतक को अलग-अलग स्थानों से काबू कर तीनों आरोपितो को जेल भेजा गया था।

Comments