Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


डीसी सुशील सारवान ने जिलावासियों से की कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने की अपील

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE HEALTH , at January 15, 2022 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 15 जनवरी, डीसी सुशील सारवान ने सभी पानीपत जिलावासियों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी से स्वयं बचें तथा परिवार व समाज को बचाने में अपना अह्म योगदान दें। हर नागरिक सावधानी, सतर्कता व जागरूकता बरतें।

उन्होंने बताया कि कोरोना अलग-अलग रूपों में सामने आ रहा है, इसलिए लोग बे-परवाह न बने, क्योंकि लापरवाही का सीधा सा अर्थ अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना है। कोरोना का नया वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। इसी के दृष्टिगत सरकार द्वारा पहले ही आदेश जारी किए जा चुके हैं कि अगर कोई व्यक्ति कोविड रोधी टीके नहीं लगवाता है तो उसे सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने के साथ-साथ इम्यूनिटी को मजबूत बनाए। उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि वैक्सीन लेने से शरीर के अंदर ऐंटिबॉडी का निर्माण होता है। इसलिए प्रत्येक नागरिक को कोविड रोधी टीका अवश्य लगवाना चाहिए। उपायुक्त ने कहा कि आवश्यक सावधानियों को अपनाकर खुद को और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखा जा सकता है।

इसके साथ ही प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए जाने वाले परामर्श की भी अनुपालना करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह नैतिक दायित्व है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं। दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक फेस मास्क अवश्य लगाएं।

Comments