Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक्शन मोड में डिप्टी सीएम

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE Politics , at December 3, 2021 Tags: , , , , , , ,

मौके पर ही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को मावे के सैम्पल लेने भेजा

BOL PANIPAT : 3 दिसम्बर। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को पानीपत में आयोजित जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक्शन मोड में नजर आए। दुष्यंत चौटाला ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए 18 शिकायतों की सुनवाई की और मौके पर 16 शिकायतों का त्वरित निपटान किया और 2 शिकायतें अगली बैठक के लिए लम्बित रखी। एक शिकायत की सुनवाई करते हुए उन्होंने अगली बैठक में अंसल के प्रतिनिधि को उपस्थित होने के भी निर्देश दिए।
पंकज शर्मा निवासी आठ मरला द्वारा रखी गई शिकायत जोकि शहर के बढ़ रहे प्रदूषण व राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटों को खोलने को लेकर थी जिस पर बैठक में उपायुक्त सुशील सारवान ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को आश्वस्त किया कि इस पर आगामी एक माह में कार्यवाही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। एक शिकायत पर उन्होंने नई चौकी खोलने को लेकर हरी सिंह कॉलोनी का सर्वे करवाने के निर्देश दिए। एनएफएल टाउनशिप वासी गुरलीन द्वारा रखी गई शिकायत सफीदों से सम्बंधित होने के कारण इसे उपायुक्त पानीपत के माध्यम से उपायुक्त जीन्द को भेजने के निर्देश दिए। नन्हेड़ा निवासी पहल सिंह पुत्र शोभाचंद व अन्य द्वारा की गई शिकायत मण्डलायुक्त करनाल के न्यायालय में लम्बित होने के कारण निरस्त कर दिया गया।

राजस्व रास्ते आमजन के लिए खोले जाएं:

महाबीर निवासी अजीजजुल्लापुर द्वारा रखी गई थी जिसमें उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अंसल कॉलोनी द्वारा उपयोग में लिए जा रहे राजस्व रास्तों को किसी भी सूरत में बन्द ना करें और आमजन के लिए उन्हें खोल दें। शिकायत नम्बर 6 जोकि कपील जागलान वासी समालखा द्वारा रखी गई थी यह शिकायत बिजली के बिल से सम्बंधित थी जिस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार तक इसकी विवरण रिपोर्ट तैयार करने और समालखा एसएचओ को इसमें एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

डॉक्टरों का पैनल बना प्रार्थी का ईलाज करवाने के दिए निर्देश और इसकी भरपाई सम्बंधित डॉक्टर से करवाने के लिए कहा

एक अन्य शिकायत में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निर्देश दिए कि प्रार्थी की टांग का ईलाज वह स्वयं किसी भी अच्छे अस्पताल में करवा सकता है और इसके लिए उन्होंने सिविल सर्जन से तीन डाक्टरों की कमेटी बनाकर ईलाज के पैसे सम्बंधित डॉक्टर से दिलवाने के निर्देश भी दिए। एक अन्य शिकायत जोकि मनोज कुमार वासी खौजकीपुर खुर्द द्वारा की गई थी इसमें प्रार्थी की मांग पर उपमुख्यमंत्री ने इस शिकायत की जांच चीफ विजलेंस ऑफिसर द्वारा करवाने के निर्देश दिए।  

दुष्यंत चौटाला ने शिकायतों का निवारण करते हुए कई शिकायतों में निर्देश दिए कि कोई भी कॉलोनीनाईजर राजस्व रास्तों पर कब्जा नही कर सकता। अगर उसे राजस्व रास्ते लेने है तो उसे सरकार के पास प्रस्ताव भेजना पड़ेगा और यह मामला कैबीनेट बैठक के माध्यम से सुलझाया जाएगा।

वहीं उन्होंने बैठक में आई एक शिकायत पर मौके पर ही जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी को पुलिस कर्मचारी व प्रार्थी के साथ मावे के सैम्पल लेने के लिए भेजा।

एक अन्य शिकायत जोकि रविन्द्र गोयल द्वारा की गई थी में त्वरित कार्यवाही करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस मामले को जल्द निपटाने के लिए जिला सेंशन जज से पत्र व्यवहार कर अनुरोध किया जाएगा कि दिन प्रतिदिन इनकी सुनवाई करके इस मामले का जल्द से जल्द निपटान किया जाए क्योंकि यह मामला पहले ही दो साल से जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में चला हुआ है।

एक अन्य शिकायत जोकि गांव नंगला पार से सम्बंधित थी इस पर उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि भविष्य में सुनिश्चित किया जाए कि जब भी बोली हो तय नियमों के तहत हो और इक्कठी हो। चुलकाना गांव से सम्बंधित प्राप्त शिकायत में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निर्देश दिए कि प्रार्थियों को जो प्लाट सरकार द्वारा दिए गए हैं उनका कब्जा भविष्य में भी बहाल रहना चाहिए और इन्हें किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होनी चाहिए।

चुलकाना वासी रणधीर व अन्य ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया। बैठक में विधायक प्रमोद विज, महिपाल ढांडा व बलबीर बाल्मिकी के अलावा जजपा नेता देवेन्द्र काद्यान, डीसी सुशील सारवान, निगमायुक्त आर.के.सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन, एडीसी वीना हुड्डा, एसडीएम पानीपत धीरज चहल, एसडीएम समालखा अश्वनी मलिक, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, सीटीएम रविन्द्र मलिक, डीटीटो सुशील कुमार भी उपस्थित रहे।

Comments