Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


उपायुक्त सुशील सारवान ने स्तरीय अंत्योदय मेले का उद्घाटन किया

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 15, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : समालखा, 15 दिसम्बर। उपायुक्त सुशील सारवान ने बुधवार को समालखा के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में खण्ड स्तरीय अंत्योदय मेले का उद्घाटन करते हुए कहा कि जरूरतमंद परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए यह योजना लागू की है। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में बढ़ते कदम में यह योजना बहुत लाभाकारी है।

उन्होंने कहा कि अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के प्रभावी रूप से क्रियान्वयन के लिए प्रदेश भर में अंत्योदय मेलों का आयोजन किया जा रहा है ताकि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर लाभार्थी को मिले। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे जिस लाभ के हकदार है उसका फायदा उठाएं।

उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार जनसेवा को समर्पित है। गरीब परिवारों को आत्मनिर्भर बनाने में सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने अंत्योदय की भावना को लेकर ऐसे लोगों के लिए यह योजना बनाई है जिनकी वार्षिक आय एक लाख रूपये सेे कम और उनकी आय को एक लाख 80 हजार रूपये तक पंहुचाना लक्ष्य रहेगा। उन्होंने कहा कि परिवारों को अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए स्वरोजगार की ओर आना चाहिए।

उपायुक्त सुशील सारवान ने मेले में लगी विभिन्न विभागों की योजनाओं को दर्शाती स्टॉल का अवलोकन भी किया। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों व लाभार्थियों से रूबरू होते हुए विभागीय स्तर पर प्रदत सेवाओं को तत्परता से लाभपात्र व्यक्ति तक पंहुचाने के लिए प्रेरित भी किया। एसडीएम अश्वनी मलिक ने बताया कि समालखा खण्ड में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कुल 1218 ऐसे परिवार है जो इस योजना के तहत पात्र हैं।

इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर एडीसी वीना हुड्डा, बीडीपीओ रितु लाठर, तहसीलदार सुमनलता, सीएमजीजीए पराग जसवाल इत्यादि भी उपस्थित थे।

Comments