Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


भारत निर्वाचन आयोग ने लांच की बीएलओ ई-पत्रिका: डीसी

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at November 16, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 16 नवंबर। भारतीय निर्वाचन आयोग ने बीएलओ के साथ सीधा संवाद व संचार स्थापित करने के लिए बीएलओ ई-पत्रिका लांच की है। इस पत्रिका के माध्यम से निर्वाचन आयोग बूथ स्तर के अधिकारी के साथ अब सीधा संवाद कर सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सुशील सारवान ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएलओ के कार्य को और अधिक आसान एवं सुविधाजनक बनाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बीएलओ ई-पत्रिका जारी की गई है। इस पत्रिका में आयोग अपने अनुभव, चुनौतियों को सांझा करते हुए और कहानी को प्रकट करेंगे। उन्होंने बताया कि बीएलओ हर मतदाता के लिए सूचना का प्राथमिक स्त्रोत है। उनकी सुविधा के लिए ही बीएलओ ई-पत्रिका की शुरुआत की गई है।
उन्होंने बताया कि इस पत्रिका से बीएलओ को मतदाताओं की सेवाओं के लिए अधिक से अधिक जानकारी मिलेगी और अच्छा मागदर्शन मिलेगा। यह ई-पत्रिका आयोग की एक नई पहल है। उन्होंने कहा कि बीएलओ ई-पत्रिका स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव की दिशा में आयोग का सराहनीय कदम है। इससे बीएलओ को तकनीकी जानकारी भी मिल सकेंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग के अनुसार बीएलओ ई-पत्रिका में ईवीएम-वीवीपीएटी जैसे विषय भी शामिल होंगे।

Comments