Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


पीआरपीसी में 73वें गणतंत्र दिवस समारोह का  उत्साहपूर्ण एवं भव्य आयोजन

By LALIT SHARMA , in Business SOCIAL , at January 26, 2022 Tags: , , , ,

BOL PANIPAT :- 26 जनवरी, 2022 : पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) में 73वें गणतंत्र दिवस का आयोजन पूरे जोश एवं उल्लास के साथ किया गया । कार्यक्रम का आयोजन सोशल-डिस्टेन्सिंग तथा सरकार द्वारा निर्धारित सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए देशप्रेम की भावना से निहित होकर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि, श्री गोपाल चंद्र सिकदर, कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख द्वारा ध्वजारोहण किया गया । केंद्रीय ओद्यौगिक सुरक्षा बल तथा डीजीआर के सुरक्षा गार्ड प्लाटून्स द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गयी। कर्मचारियों, उनके परिजनों तथा हितधारकों की सुविधा के लिए गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का प्रसारण ऑनलाइन माध्यम से भी  किया गया जिसमें  दो हज़ार से अधिक लोगों ने ऑनलाइन  लिंक के माध्यम से इस आयोजन में हिस्सा लिया ।

इससे पहले शुरूआत से ही पीआरपीसी के गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को कॉर्पोरेट कार्यालय नई दिल्ली के कार्यक्रम के साथ  ऑनलाइन सिंक्रनाइज़ (लयबद्ध) किया गया था और इंडियन ऑयल के अध्यक्ष श्री एस. एम. वैद्य के साथ मिलकर श्री सिकदर ने ध्वजारोहण किया।  इसके  पश्चात अध्यक्ष महोदय का संबोधन प्रसारित किया गया । इस अवसर पर पीआरपीसी के सभी मुख्य-महाप्रबंधकगण, वरिष्ठ कमांडेंट (सीआईएसएफ), ऑफिसर्स एसोसिएशन, कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि  भी विशेष रूप  से उपस्थित थे। कोरोना महामारी के मद्देनजर इस वर्ष भी  गणतंत्र दिवस सीमित लोगों की उपस्थिति में ही मनाया गया। 

इस सुअवसर पर अपने सम्बोधन में श्री सिकदर ने विशेष रूप से उल्लेख किया कि हमारे महान संविधान के कारण, भारत के सभी नागरिकों को धर्म, क्षेत्र, जाति और पंथ का भेदभाव किए बिना एक समान अधिकार  प्राप्त हैं और सभी नागरिक इसमें निहित कर्तव्यों का सम्मान करते हैं।  उन्होने सभी से अपील करते हुए कहा कि हमें हमेशा आपसी सद्भाव, बंधुत्व, देशभक्ति की भावना को राष्ट्रहित को बढ़ावा देने के लिए स्वयं को फिर से समर्पित करना चाहिए। उन्होने श्री एस. एम. वैद्य के द्वारा आज बोले गए डॉ अंबडेकर के इस कथन “संविधान केवल वकीलों का दस्तावेज नहीं है, बल्कि जीवन जीने का एक माध्यम है" को भी ज़ोर देकर एवं अपने पूरे समर्थन के साथ दोहराया ।
  इस अवसर पर उन्होंने डीपीएस के प्रधानाचार्य, शिक्षकों, कर्मचारियों और बच्चों को भी बधाई दी तथा बच्चों द्वारा डिजिटलाइजेशन के माध्यम से की गई कड़ी मेहनत के लिए उनकी आगामी परीक्षा हेतु शुभकामनाएं दी । उन्होंने आगे यह भी कहा कि  छात्रों को  आत्मविश्वास के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत ही एकमात्र कुंजी है।
अंत में श्री सिकदर ने सभी से कोविड-19 के खतरे से बचने एवं इस महामारी को फैलने से पूरी तरह से रोकने के लिए तथा इसके खिलाफ चल रही लड़ाई को पूरी तरह से जीतने तक सभी निर्धारित उचित व्यवहार अपनाने तथा समय समय पर बताए गए दिशा-निर्देशों की पूरी तरह से पालना करने का आह्वान किया।  

Comments