Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए गए।

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at December 19, 2021 Tags: , , , ,

BOL PANIPAT: (सन्नी कथूरिया), डेरा सच्चा सौदा सिरसा के सौजन्य से पूज्य संत डॉक्टर गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसा के पावन प्रेरणा पर चलते हुए कार्य नंबर 132 (शुभकामना) के तहत जिले के सरकारी अस्पताल में शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स द्वारा मरीजों को फल वितरित किए गए। फल वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, मौजूद रहे।कार्यक्रम की शुरुआत पवित्र नारा धन धन सतगुरु तेरा ही आसरा लगाकर की गई।
 ग्रामीण विधायक ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा जो यह कार्य किया है अस्पताल में इलाज करवा रहे मरीजों को स्वच्छ फल देना यह बहुत ही अच्छा कार्य है। इन सेवादारों से हमें शिक्षा लेकर ने कार्य करते रहना चाहिए सरसा दरबार द्वारा चलाए जा रहे कई ऐसे कार्य हैं जो अपने आप में अलग ही शिक्षा देते हैं जैसे भूण हत्या, महा सफाई अभियान कई ऐसे कार्य है जो आज भी किए जाते हैं तो डेरे का नाम लिया जाता है।
हरियाणा प्रदेश के सदस्य नरेश इंसा बताया किडेरा सच्चा सौदा द्वारा 135 मानवता भलाई के कार्य चलाए जा रहे हैं उसी में से एक कार्य को आज सामान्य अस्पताल में किया गया इंसान ने बताया कि दिसंबर का महीना डेरे की संगत परमार्थी दिवस के रूप में मनाती है और पूरे दिसंबर के महीने में लोगों की मदद करती रहती है वैसे तो संगत पूरा साल जरूरतमंद की सेवा करती रहती है लेकिन दिसंबर के महीने मेंशाह सतनाम जी महाराज जी की याद मे कार्य करती है।
जिले के जिम्मेवार राजकुमार इन्सां  ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिसंबर के महीने में 13 14 15 दिसंबर को सिरसा दरबार में आंखों का कैंप लगाया गया जिसमें सैकड़ों मरीजों की आंखें चेकअप की गई और उन्हें फ्री दवाई दी गई जिसके साथ कई लोगों के फ्री ऑपरेशन भी किए गए।

Comments