Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


गीता महोत्सव: सांस्कृतिक संध्या में विद्यार्थियों ने बिखेरे रंग

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 12, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 12 दिसंबर। जिला स्तरीय गीता महोत्सव के पहले दिन आर्य कॉलेज के सभागार में सम्पन्न हुई सांस्कृतिक संध्या में विद्यार्थियों ने हरियाणवी संस्कृति और श्रीमद्भवद्गीता पर केंद्रित प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यअतिथि जजपा के जिलाध्यक्ष सुरेश काला, एडीसी श्रीमती वीना हुड्डा एवं अन्य अधिकारियों ने दीप प्रज्वलित करके किया।

  मुख्य अतिथि सुरेश काला ने कहा कि गत वर्षों की भांति इस बार भी प्रदेश सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के तहत प्रदेश के सभी जिलों में तीन दिवसीय जिला स्तर पर गीता महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की साकारात्मक सोच के कारण ही आज गीता का प्रचार घर घर हो रहा और आज जनमानस आध्यात्मिक जीवन की और जागरूक हो रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा ने कहा कि आज भी श्रीमद्भगवद्गीता की उतनी ही प्रासंगिकता है जितनी पहले थी और आगे भी रहेगी। उन्होंने विद्यार्थियों एवं उपस्थित सभी को गीता के सार को जीवन मे अपनाने पर बल दिया।

सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के तहत इस जिला स्तरीय समारोह में जिला प्रशासन व शहर के विभिन्न संगठनों की कड़ी मेहनत से भव्य प्रोग्राम का अयोजन किया जा रहा है इसलिए जिला के नागरिकों से अपील है कि आप सब इस समारोह में बढ़ चढ़ कर अपनी उपस्थिति दर्ज़ कराएं और कार्यक्रमों का लुत्फ उठाएं ।

इस अवसर पर गायक संदीप सैनी एण्ड पार्टी ने लोक गायन एवम भजनों के माध्यम से अपनी प्रस्तुति देकर दर्शकों का समा बांध दिया। इसी कडी में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मडलौडा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तहसील कैंप, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल टाउन, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नांगल खेड़ी व अपोलो इंटरनेशनल स्कूल पटीकल्याणा के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुडडा, सीटीएम रविन्द्र मलिक, डीआईपीआरओ कुलदीप बांगड़, कौश्यल्या आर्या, अनामिका नैन व जिला के विभिन्न विद्यालयों से अध्यापको सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।

Comments