Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


इंडियनऑयल की पानीपत रिफाइनरी में सुरक्षा सप्ताह-2021 की शानदार शुरूआत

By LALIT SHARMA , in Business , at December 13, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT :- 13 दिसम्बर 2021, 13 दिसंबर, 2001 को संसद की सुरक्षा में अपनी जान गंवाने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देने तथा साथ ही साथ पानीपत रिफाइनरी की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) में 13 से 19 दिसंबर 2021 तक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत आज श्री गोपाल चन्द्र सिकदर, कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख, पीआरपीसी ने  मुख्यमहाप्रबंधकगण, महाप्रबंधकगण ,उपमहाप्रबंधकगण, कर्मचारी यूनियन एवं ऑफिसर्स एसोसिऐशन के पदाधिकारिगण तथा  कर्मचारियों व अधिकारियों को  सुरक्षा शपथ दिलाकर की। इससे पहले श्री सिकदर के सम्मान में सीआईएसएफ़ के जवानों एवं अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा सलामी ( गार्ड ऑफ ऑनर ) दी । इस अवसर पर सभी  वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में श्री सिकदर द्वारा सुरक्षा जागरुकता पर विशेष रूप से बनाए गए हिन्दी एवं अँग्रेजी के पोस्टेर्स का अनावरण किया गया  ।

इस अवसर पर श्री श्रीकान्त माधव वैद्य, अध्यक्ष, इंडियन ऑयल का सुरक्षा के प्रति संदेश को श्री जॉयदीप चौधरी, मुख्य-महाप्रबंधक (परियोजना) द्वारा पढ़ा गया और श्री रंजन कुमार महापात्र, निदेशक (मानव संसाधन) का संदेश श्री मनोज कुमार शर्मा, मुख्य-महाप्रबंधक (वित्त) द्वारा पढ़ा गया ।

इसके पश्चात श्री सिकदर ने सभी उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए सर्वप्रथम 13 दिसंबर,2001 को संसद की सुरक्षा में शहीद हुए जवानों एवं अधिकारियों को टीम पीआरपीसी की और से श्रद्धांजलि दी । उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इस वर्ष के सुरक्षा सप्ताह के विषय “आज सुरक्षा अपनाएं , बेहतर भविष्य बनाएं” वर्तमान चुनौतीपूर्ण सुरक्षा परिदृश्य में बहुत उपयुक्त है । उन्होनें इस बात पर बल दिया कि यदि हम हर पल सुरक्षा के प्रति सतर्क एवं सजग रहते हैं तभी अपने बहुमूल्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कर सकते हैं ।

उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा के प्रति यह हम सभी का सामूहिक दायित्व है कि हम हर समय सुरक्षा को अपना मौलिक कर्तव्य मानते हुए पीआरपीसी की सुरक्षा के प्रति सजग रहें तभी हम इसे सुरक्षित रख पाएंगें। इस तरह की सुरक्षा से न केवल रिफाइनरी सुरक्षित होगी, हम और आप सुरक्षित  होंगे , इंडियन ऑयल सुरक्षित होगा बल्कि पूरा भारत देश सुरक्षित होगा। इस अवसर पर श्री सिकदर ने भारत के सुरक्षा प्रहरियों, विशेष रूप से इंडियन ऑयल के सभी प्रतिष्ठानों में सीआईएसएफ तथा तैनात अन्य सुरक्षा कर्मियों के अथक एवं निष्ठावान प्रयासों एवं सेवाओं की सराहना की।

उन्होंने सभी को सप्ताह भर चलने वाली सभी गतिविधियों में पूरे दिल से भाग लेने की अपील की और सुरक्षा सप्ताह की शानदार सफलता की कामना की । अंत में श्री सिकदर तथा पीआरपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने रिफाइनरी के प्रशासनिक भवन के सामने लगी सुरक्षा उपकरण प्रदर्शनी का दौरा किया जहां विभिन्न प्रकार के सुरक्षा उपकरण प्रदर्शित किए गए थे ।

Comments