Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान: प्रमोद विज।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 25, 2021 Tags: , , , , ,

-सरकार ने अन्तोदय की भावना से आयोजित करवाए गए मुख्यमंत्री अंतोदय उत्थान मेलों से लोगों का हुआ फायदा-हरपाल ढांडा।

-लघु सचिवालय में मनाया गया सुशासन दिवस,विधायक प्रमोद विज, भाजपा नेता हरपाल ढांडा ने अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित।

BOL PANIPAT , 25 दिसंबर। हरियाणा विधानसभा के प्रमोद विज ने सुशासन दिवस के अवसर पर लघु सचिवालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से आह्ïवान किया कि सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं के क्रियान्वयन में आप सभी का बहुत बड़ा हाथ है । इसलिए सरकार की अन्तोदय की भावना को आगे ले जाने के लिए उन योजनाओं को सही रूप से लागू करवाएं ताकि सुशासन की कल्पना को साकार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस महामना पंडित मदनमोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर विगत 25 दिसम्बर 2014 को शुरू किया गया था जिसका मुख्य उद्ïेश्य लोगों को सुलभ तरीके से और तय समय में योजनाओं का लाभ मिले।

उन्होंने कहा कि सुदृढ़ ढाचे को खड़ा करने के लिए ही सुशासन दिवस शुरू किया गया था। प्रदेश सरकार भ्रष्टचार को जड़मूल से समाप्त करने के लिए कृत संकल्प है।

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि आज गांव से ही ऑनलाईन आवेदन किए जा सकते हैं। गांव व शहरों में अटल सेवा केन्द्र और सीएससी स्थापित की गई हैं। बुढ़ापा, विधवा और जाति प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र इत्यादि के लिए लोग ऑनलाईन सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

ही नहीं जिला और उपमण्डल स्तर के साथ-साथ तहसील स्तर पर सरल केन्द्रों की स्थापना की गई है ताकि लोगों को एक ही स्थान पर सेवाओं का लाभ मिल सके। आज के समय में अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यो के निष्पादन की जिम्मेदारी और समय निर्धारित किए गए हैं।

सुशासन दिवस के अवसर पर अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित करने की जो परम्परा बनाई है उससे दूसरे अधिकारी और कर्मचारी भी प्रेरित होते हैं। इससे अधिकारियों और कर्मचारियों के मनोबल में वृद्घि होगी। उन्होंने जिला स्तर पर सम्मानित किए गए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अच्छा कार्य करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि जिला के अन्य कर्मचारी भी आपसे प्रभावित होंगे और आप भी दूसरों को अच्छे काम के लिए प्रेरित करें तभी सुशासन दिवस का सपना साकार होगा।

भाजपा नेता हरपाल ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री अंतोदय उत्थान मेलों से लोगों को बहुत बड़ा फायदा मिला है। लोग स्वरोजगार की ओर प्रेरित हो रहे हैं। उन्होंने गत दिनों में विभिन्न खंडो में आयोजित मुख्यमंत्री अंतोदय उत्थान मेलों की खुले मन से प्रशंसा की। डीसी सुशील सारवान ने जिला प्रशासन की ओर से सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में एडीसी वीना हुड्डा ने मेलों की विस्तृत जानकारी दी।

 इस मौके पर भाजपा की जिला अध्यक्ष डा0 अर्चना गुप्ता, जेजेपी के जिला अध्यक्ष सुरेश काला, एसडीएम धीरज चहल , सीटीएम रवीन्द्र मलिक, तहसील कुलदीप मलिक, ई.ओ. एचएसवीपी  अनुपमा मलिक, सीएमओ डॉ0 जितेन्द्र कादियान भी उपस्थित थे। सुशासन दिवस के अवसर पर स्वामीत्व योजना के तहत मडलौडा व इसराना खण्ड के लाभार्थियों को अधिकार पत्र वितरण भी किया गया। डीसी सुशील सारवान ने विधायक प्रमोद विज को स्मृति चिन्ह के तौर पर तुलसी का पौधा भेंट किया।

Comments