Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेले में 30 लाभार्थियों को करीब 25 लाख रूपये के ऋण स्वीकृति पत्र दिए गए

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 24, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 24 दिसम्बर। प्रदेश सरकार की रोजगार उन्मुखी और आय सृजन योजनाओं के तहत शुक्रवार को मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेले में मौके पर ही 30 लाभार्थियों को करीब 25 लाख रूपये के ऋण स्वीकृति पत्र दिए गए। ऋण स्वीकृति पत्र मिलने के बाद लाभार्थियों के खिले-खिले चेहरे उनके जीवन में नई आशा की उमंग को दिखा रहे थे।

इन ऋणों से ये लोग अपने काम धंधे को स्थापित ही नही अपितु उन्हें इनके माध्यम से अपने परिवार की रोजी रोटी चलाने और किए हुए काम को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। इन लोगों ने मौके पर ही अपने शब्दों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल और जिला प्रशासन के साथ-साथ बैंक कर्मियों को भी अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

राजाखेड़ी की शीला देवी जोकि मिलने वाले ऋण से किरयाने की दुकान खोलकर अपना रोजगार स्थापित करना चाहती है वही बलबीर जो फेरी लगाकर अपने घर की रोजी रोटी चला रहे हैं इन पैसों से वे अपना नियमित काम जोडऩा चाहते हैं। कई महिलाएं जिनमें सीमा, प्रवीन इत्यादि अपना ब्यूटीपार्लर का काम करना चाहती हैं। इन्होंने दिल खोलकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल और जिला प्रशासन की प्रशंसा की और कहा कि जितने कम समय में खुद फोन कर उन्हें बुलाया गया और उनका काम किया गया है उन्होंने कभी सपने में भी सोचा था कि इतने कम समय में उन्हें काम चलाने के लिए ऋण उपलब्ध हो पाएगा।

गाभा कॉलोनी वासी सुनिता, प्रीत कॉलोनी वासी शशि, शिमला मौलाना वासी पूजा, फरीदपुर काबड़ी वासी सितो और प्रकाश नगर वासी गीता रानी जैसी ना जाने कितनी महिलाएं हैं जो इन योजनाओं के माध्यम से अपने जीवन को संवारेंगी और जिनकी आस सरकार और प्रशासन के साथ बंधी है।

Comments