Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


ट्रैवल एजेंसी संचालक व स्टाफ से हथियार के बल पर जबरन वसूली करने के मामले में फरार चल रहे और 3 आरोपी काबू।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at January 16, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 16 जनवरी 2022, ट्रैवल एजेंसी संचालक व स्टाफ से हथियार के बल पर जबरन वसूली करने के मामले में फरार चल रहे और 3 आरोपी काबू।गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पवन उर्फ खुंडिया निवासी खोतपुरा, सुरजभान उर्फ भानू निवासी उग्राखेड़ी पानीपत व बिजेन्द्र निवासी कोहंड करनाल के रूप में हुई।वसूली गई नगदी में से 3500 रूपए बरामद।

सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए-टू पुलिस की टीम ने ट्रैवल एजेंसी के स्टाफ से हथियार के बल पर जबरन वसूली करने के मामले में फरार चल रहे और तीन आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पवन उर्फ खुंडिया पुत्र रामकिशन निवासी खोतपुरा, सुरजभान उर्फ भानू निवासी उग्राखेड़ी पानीपत व बिजेन्द्र पुत्र सत्यवान निवासी कोहंड करनाल के रूप में हुई। आरोपी वारदात के बाद से ही अपने अलग-अलग ठिकानों पर छुपाकर रह रहे थे। पुलिस टीम ने शनिवार साय गुप्त सूचना के आधार पर दंबिस दे तीनों आरोपियों को छाजपुर अड्डे से काबू किया।

गिरफ्तार तीनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड होना पाया गया है, आरोपियों के खिलाफ लड़ाई झगड़े की वारदात के आधा दर्जन के करीब मुकदमें दर्ज है। आरोपियों से की गई पुलिस पूछताछ में खुलाशा हुआ तीनो ने शौक पूरा करने व ऐशो आराम करने के लिए दीपक उर्फ दीपू व अन्य साथियों के साथ मिलकर साहिल ट्रैवल एजेंसी संचालक व स्टाफ से हथियार के बल पर जबरन वसूली की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों के कब्जे से वसूली गई नगदी में से 3500 रूपए बरामद कर तीनो आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

उक्त मामले में दीपक उर्फ दीपू निवासी गीता कॉलोनी नूरवाला पानीपत को पहले ही गिरफ्तार कर वारदात में प्रयोग किया एक 32बौर का लाइसेंसी पिस्तौल, 2 मैगजीन, 11 जिंदा रौद, 2 मोबाइल फोन व 5हजार रूपये बरामद कर जेल भेजा जा चुका है।

गौरतलब है की थाना किला में 24 दिसम्बर को शाहनवाज निवासी ललियान मेरठ उतर प्रदेश ने शिकायत देकर बताया था की उसने पानीपत में संजय चौक के पास साहिल ट्रैवलस के नाम से ऑफिस किया हुआ है। उसका बस ट्रांस्पोर्ट से संबधित काम है। 20 दिसम्बर को उसकी एक बस नूरवाला पहुंची तो दीपू, मनोज बाबा व उतर प्रदेश निवासी महबूब, सलीम व इनके गिरोह के 7/8 सदस्यों ने बस पर तैनात स्टाफ के सिर पर राइफल रखकर जोर दिया की मालिक को बुलाओ फोन पर बात हुई की मनोज बाबा के डेरे पर मनोज बाबा से मिल। आरोपित हर रोज पिस्तौल दिखाकर बस स्टाफ से फिरोती ले जाते है।

फिरोती ना देने पर आरोपित बस स्टाफ के साथ मारपीट करते है। महबूब उतर प्रदेश के बुलंद शहर का नामी गैंगस्टर है वह पानीपत में दीपू, मनोज बाबा व अन्य साथियों के साथ मिलकर मनोज बाबा के नाम से उसको व उसके स्टाफ को धमकी देकर अवैध वसूली करते है। ना देने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देते है।

नामजद आरोपितों के खिलाफ थाना किला में आर्म्स एक्ट सहित अवैध वसूली की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी। मामला पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार के संज्ञान में आते ही उन्होने मामले की जांच व आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ़्तार करने की जिम्मेवारी सीआईए टू पुलिस टीम को सौंपी थी। 

Comments