Saturday, July 20, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य कॉलेज की कुमारी वर्षा बनी केयूके की बेस्ट महिला एथलीट

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL SPORTS , at December 28, 2021 Tags: , , ,

– विश्वविद्यालय रिकार्ड बनाते हुए 1500 व 5000 मीटर में जीता स्वर्ण पदक

BOL PANIPAT : कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरूक्षेत्र में 23 से 25 दिसंबर को आयोजित हुई 58 वीं वार्षिक एथलेटिक मीट में आर्य कॉलेज की छात्रा कुमारी वर्षा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 1500 व 5000 मीटर दौड में स्वर्ण पदक जीतकर साथ ही विश्वविद्यालय रिर्काड अपने नाम किया।

मंगलवार कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने केयूके में आयोजित हुई एथलेटिक मीट में विजेता खिलाडियों का महाविद्यालय प्रांगण में पहुंचने पर स्वागत कर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की व साथ ही कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नरेश सैनी, प्राध्यापिका मामनी सैनी, प्राध्यापक डॉ. राजेश टूर्ण, राजेन्द्र देशवाल, कोच सचिन समेत पूरे विभाग को बधाई दी।

आर्य कॉलेज प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने अपने बधाई संदेश में कहा की हमें अपने महाविद्यालय के खिलाडियों पर गर्व है, और हमें उम्मीद है की हमारे महाविद्यालय के खिलाडी भी नीरज चौपडा की तरह अपने जिले का ही नहीं भारत का भी नाम पूरे विश्व में रोशन करेंगे।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरूक्षेत्र में 23 से 25 दिसंबर को आयोजित हुई 58 वीं एथलेटिक मीट में आर्य कॉलेज के खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुमारी वर्षा ने 1500 व 5000 मीटर दौड में स्वर्ण पदक जीता, वहीं बीसीए प्रथम वर्ष के हर्ष ने 200 मीटर दौड में कांस्य पदक, बीए दवीतीय वर्ष के चेतन मलिक ने हेमर थ्रो में रजत पदक, बी.ए प्रथम वर्ष की छात्रा कुमारी नीतू ने 400 मीटर दौड में  कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा 400 मीटर रिले दौड में नीतू,काजल, सपना व पूजा ने कांस्य पदक जीता। साथ ही उन्होंने जानकारी देत हुए बताया कि कुमारी वर्षा ने 1500 मीटर रेस में 4.25 सैकेंड का समय लेते हुए विश्वविद्यालय रिकार्ड भी अपने नाम किया व वर्षा को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय,कुरूक्षेत्र  की बेस्ट महिला एथलीट भी चुना गया, जो की पूरे आर्य कॉलेज परिवार के लिए गर्व का विषय है।

डॉ. गुप्ता ने कहा की विद्यार्थियों को अपनी पढाई के साथ-साथ खेलों में भी अवश्य ध्यान देना चाहिए, विद्यार्थी खेलों में अपना अच्छा भविष्य बना सकतें हैं। उन्होंने यह भी बताया की दिसंबर 2021 में चल रही प्रो कबड्डी में भी आर्य कॉलेज के 5 खिलाडी सोमबीर गुलिया, सोरव गुलिया, साहिल गुलिया, सुशील गुलिया और रोहित खेल रहे हैं और कॉलेज का नाम रोशन कर रहे हैं।

इस अवसर पर डॉ. नरेश सैनी,  प्राध्यापिका मामनी सैनी,  प्राध्यापक  डॉ. राजेश टूर्ण,  राजेन्द्र देशवाल,  कोच सचिन समेत अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।   

Comments