Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य कॉलेज के फैशन डिजाइनिंग व होम सांइस विभाग ने ऑनलाइन आयोजित करवाई राष्ट़्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 11, 2021 Tags: , , ,

BOL PANIPAT : 11 दिसंबर 2021, आर्य कॉलेज के फैशन डिजाइनिंग व होम सांइस विभाग ने राष्ट़्रीय स्तर की  प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया। इन प्रतियोगिताओं  में देशभर के अलग-अलग राज्यों के  विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के विद्यार्थियो ने भाग  लिया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के लिए फैशन डिजाइनिंग व होम सांइस विभाग की प्रभारीडॉ. संतोष टिक्कू  को व उनकी पूरी टीम को बधाई दी।

वहीं आर्य कॉलेज प्रंबधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने भी पूरे आर्य कॉलेज परिवार को इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के शानदार आयोजन के लिए अपना बधाई संदेश दिया।

प्राचार्यडॉ. जगदीश गुप्ता ने इस ऑन लाइन प्रतियगिता के विषय  में बताते हुए कहा कि फैशन डिजाइनिंग व होम सांइस विभाग ने 9 व 10 दिसंबर को 12 तरह की विभिन्न विधाओं में राष्ट़्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया।

इन विधाओं में आट्रिस्टिक, कोलाज, फॉल्स शिलिंग, फलौर टाइल डिजाइन, आदि  शामिल रही। जिसमें फॉल्स सीलिंग प्रतियोगिता में आर्य महाविद्यालय के श्रवण कुमार ने प्रथम स्थान, दिव्य ने द्वितीय स्थान व जसमीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

आर्टिस्टिक ऑब्जेक्ट प्रतियोगिता में आर्य महाविद्यालय के छात्र दिव्य व एशियन एकैडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन की अदिति जैन ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान, आर्य महाविद्यालय के श्रवण कुमार ने द्वितीय स्थान व अमेठी यूनिवर्सिटी नोएडा के उमे अमन फातिमा व इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड दिल्ली की कनुप्रिया ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में हिंदू कन्या महाविद्यालय की छात्रा रस्लीन कौर ने प्रथम स्थान, आर्य महाविद्यालय की छात्रा काजल सैनी ने द्वितीय स्थान, आर्य महाविद्यालय के छात्र कमल व अमाइटी स्कूल ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी नोएडा की छात्रादिव्या सिंह ने संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

फ्लोर टाइटल डिजाइन प्रतियोगिता में आर्य महाविद्यालय की जसमीत ने प्रथम स्थान, दिव्य ने द्वितीय स्थान, श्रवण कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ज्वेलरी डिजाइन प्रतियोगिता में कन्या महाविद्यालय जालंधर की छात्रा राजवीर कौर ने प्रथम स्थान, आर्य महाविद्यालय की छात्रा तनु देवी ने द्वितीय स्थान, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छात्रा के.एम.नजमा व सी.आई.एस.के.एम.वी कॉलेज पुंडरी की स्नेह लता ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया।

मास्क मेकिंग प्रतियोगिता में हिंदू कन्या महाविद्यालय कपूरथला की छात्रा रमनप्रीत ने प्रथम स्थान, आदर्श महिला महाविद्यालय की छात्रा सुरुचि व डीएवी गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर की छात्रा रमनप्रीत कौर व सी.आई.एस.के.एम.वी कॉलेज की छात्रा मोनिका ने संयुक्त रुप से द्वितीय स्थान, कन्या महाविद्यालय की छात्रा सिमरन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पोट डेकोरेशन प्रतियोगिता में आर्य महाविद्यालय की छात्रा पूनम ने प्रथम स्थान, महाराजा सयाजी राऊ यूनिवर्सिटी वडोदरा गुजरात की छात्रा तेजस्विनी खोखर ने द्वितीय स्थान, गीता डिग्री कॉलेज शेरा पानीपत की छात्रा रितु व डीएवी गर्ल्स कॉलेज यमुनानगर की छात्रा शीतल व महाराजा सयाजीराऊ यूनिवर्सिटी बरौदा की छात्रा अरवा खानरहीम ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया।

पाउच मेकिंग प्रतियोगिता में वुमन पॉलिटेक्निक एएमयू की छात्रा अरीबा खान ने प्रथम स्थान, कवा डीएवी गर्ल्स कॉलेज करनाल की छात्रा वैशाली चौधरी ने द्वितीय स्थान, आर्य महाविद्यालय की छात्रा लक्ष्मी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सैलेड डेकोरेशन प्रतियोगिता में इंस्टिट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड एंड होनर स्टडीज कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी,कुरुक्षेत्र की छात्रा तमन्ना ने प्रथम स्थान, आर्य महाविद्यालय की छात्रा हिमांशी अरोरा व गीता डिग्री कॉलेज शेरा पानीपत की छात्रा भतेरी ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान, गवर्नमेंट होम साइंस कॉलेज की छात्रा कीर्ति व एम.एस.यू. की छात्रा ज्योति व आई.आई.एच.एस. कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी, कुरुक्षेत्र की छात्रा लक्षिता ने संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

स्टॉलडिजाइनिंग प्रतियोगिता मेंआदर्श महिला महाविद्यालय की छात्रा प्रीति ने प्रथम स्थान, हिंदू कन्या कॉलेज कपूरथला की छात्रा मनवीर कौर द्वितीय स्थान, हिंदू कन्या कॉलेज कपूरथला की छात्रा सुखजीत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

टाई एंड डाई प्रतियोगिता में आर्य महाविद्यालय की छात्रा तनु देवी ने प्रथम स्थान, होम साइंस कॉलेज सेक्टर 10 चंडीगढ की छात्रा अर्ष दीप कौर ने द्वितीय स्थान, आर्य महाविद्यालय की छात्रा यशविनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वॉल पेंटिंग प्रतियोगिता में पंडित चिरंजीलाल शर्मा गवर्नमेंट कॉलेज करनाल की छात्रा गरिमा कंसल ने प्रथम स्थान, पीटी गवर्नमेंट कॉलेज करनाल की छात्रा अशनी नेद्वितीय स्थान, एम.एस.यू. महाविद्यालय की छात्रा सुरभि ने तृतीयस्थान प्राप्त किया।

इस दौरान फैशन डिजाइनिंग व होम सांइस विभाग की प्रभारी डॉ. संतोष टिक्कू व स्टाफ सदस्य ऑनलाइन प्रतियोगिता में मौजूद रहे।

Comments