Sunday, July 21, 2024
Newspaper and Magzine


दुकान में घूसकर जबरन वसूली करने ना देने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने की वारदात में एक आरोपित काबू

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at December 6, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 6 दिसम्बर 2021, समालखा में तोता राम गेट के पास दुकान में घूसकर जबरन वसूली करने ना देने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने की वारदात में एक आरोपित काबू।

समालखा चौकी इंचार्ज सब-इंस्पेक्टर हरनारायण ने बताया 3 दिसम्बर को प्रिंस पुत्र सतीश निवासी पावटी ने समालखा चौकी में शिकायत देकर बताया था की उसकी समालखा में तोता राम गेट के पास ब्रांड एक्स के नाम से रेडिमेड कपड़ो की दुकान है। 2 दिसम्बर को वह दुकान पर वर्करों के साथ बैठा हुआ था इसी दोरान बलराम उर्फ बल्ला पुत्र नेशा निवासी चुलकाना अपने एक साथी के साथ दुकान पर आया और प्रत्येक महिने 10 हजार रूपये व कपड़े देने की मांग की जो उसने मना कर दिया। इसके बाद आरोपित धमकी देते हुए वहा से चेले गए। आरोपित बलराम उर्फ बल्ला 3 दिसम्बर को बाद दोपहर करीब 2 बजे अपने 7/8 साथियों के साथ बिन्डें व तेजधार हथियार लेकर दुकान पर आया। आरोपितों ने आते ही दुकान में घुसकर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और गल्ले से 20 हजार रूपये निकालकर ले गए। प्रिंस की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ जबरन वसूली, मारपीटी, लूट व जान से मारने की धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाई गई थी।

सब-इंस्पेक्टर हरनारायण ने बताया समालखा चौकी पुलिस की टीम विभिन्न पहलुओ पर गहनता से छानबीन करते हुए वारदात में शामिल रहे आरोपितों को काबू करने पर्यासरत थी। पुलिस टीम ने रविवार देर शाम मोहित उर्फ ज्ञानी पुत्र बलवान निवासी चुलकाना को मुकदमें में शामिल जांच कर सबुत गुजरने पर आरोपित को गिरफ्तार किया। मोहित उर्फ ज्ञानी 2 दिसम्बर को मुख्य आरोपित बलराम उर्फ बल्ला के साथ प्रिंस की दुकान पर गया था। दोनो ने प्रत्येक महिने 10 हजार रूपये मंथली व कपड़े देने की धमकी देने के साथ ना देने पर जांन से मारने की धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया। आरोपित मोहित उर्फ ज्ञानी 3 दिसंम्बर को आरोपित बलराम उर्फ बल्ला के साथ नही था।

सब-इंस्पेक्टर हरनारायण ने बताया गिरफ्तार आरोपित ज्ञानी उर्फ मोहित को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। फरार मुख्य आरोपित बलराम उर्फ बल्ला व उसके साथियों को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

Comments