Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


‘वन मंथ ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स इन इंग्लिश कम्युनिकेशन एंड सॉफ्टस्किल’ का प्रारंभ किया गया

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 9, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : आई.बी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अंग्रेजी विभाग के तत्वाधान में ‘वन मंथ ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स इन इंग्लिश कम्युनिकेशन एंड सॉफ्टस्किल’ का प्रारंभ किया गया। इस प्रोग्राम का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग ने विद्यार्थियों को संबोधित किया कि किस प्रकार कम्युनिकेशन एंड सॉफ्ट स्किल कैरियर निर्माण एवं उसे दिशा  देने में पर्याप्त क्षमता वाले साधन के रूप में उभर कर आया है ।

आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में विद्यार्थियों के लिए डिग्री के साथ-साथ इस प्रकार की स्किल्स हासिल करना भी अति आवश्यक हो चुका है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर महाविद्यालय में इस प्रकार के स्किल- डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं । इस अवसर पर प्रोग्राम की संयोजिका प्रो. नीलम दहिया ने भी इस प्रोग्राम की महता और उपयोगिता के बारे में विस्तारपूर्वक बताया ।

प्रोग्राम के अंत में सह  संयोजक प्रो. अजय पाल सिंह इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया | प्रोग्राम का तकनीकी कार्यभार प्रो. विनय भारती एवं प्रो. सुखजिंदर द्वारा संभाला गया। विभाग के अन्य सदस्यों डॉ. निधि मल्होत्रा प्रो. सोनल डोगरा , प्रो. शीला मलिक , प्रो. रेखा  शर्मा एवं प्रो. शिल्पा ने भी  इस प्रोग्राम को सफल बनाने में योगदान दिया |

Comments