Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


आजादी का अमृत महोत्सव पर ई-संगोष्ठी आयोजित।

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at January 12, 2022 Tags: , ,

BOL PANIPAT :12 जनवरी, 2022,  सैक्टर 13-17 में स्थित दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के अवसर पर ई संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती विनीता कुमार तोमर व मुख्याध्यापिका डाॅ. नीलम वत्स ने किया। इस अवसर पर ऑनलाइन कक्षा के माध्यम से राष्ट्रीय युवा दिवस और स्वामी विवेकानंद जन्मदिन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने उनके जीवन और राष्ट्र के विकास में योगदान का वर्णन किया गया।

बच्चों ने अपने भाषण और वाद-विवाद के माध्यम से उनके विस्तृत जीवन, उनकी महानता तथा देश के प्रति उनकी भावना का विस्तृत वर्णन किया। बच्चों ने बताया कि उनका महान व्यक्तित्व युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करता रहेगा और उनसे प्रेरित होकर हम भारतवर्ष की पहचान पूरे विश्व में स्थापित कर सकते हैं। इसके साथ-साथ विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे नशे का सेवन नहीं करेंगे और दूसरों को भी नशे से मुक्त रखने का प्रयास करेंगे। इस शपथ  के पश्चात विद्यार्थियों ने ई सर्टिफिकेट  भी प्राप्त किए।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या ने बताया कि युवा किसी भी देश की रीढ़ है। देश व समाज का ढाँचा व बुनियाद युवाओं के स्वास्थ्य पर निर्भर करता है इसलिए हमें नशा मुक्त राष्ट्र का निर्माण करना चाहिए। हमें विवेकानंद जी जैसा चरित्र निर्माण करना चाहिए तथा उनके आदर्शों पर चलकर अपने जीवन को महान बनाना चाहिए।

Comments