Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


राज्य सरकार की योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सराहा है. मुख्यमंत्री मनोहरलाल की खुले मन से प्रशंसा की है: संजय भाटिया

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 21, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 21 दिसम्बर। राज्य सरकार की योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सराहा है और मुख्यमंत्री मनोहरलाल की खुले मन से प्रशंसा की है कि प्रदेश सरकार हरियाणावासियों को अंत्योदय की भावना से योजनाओं को लाभ दे रही है। परिवार पहचान पत्र योजना गरीब तबके के लोगों के जीवन स्तर का ऊंचा उठाने के लिए महत्वपूर्ण योजना है।

यह बात करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया ने स्थानीय आर्य कॉलेज के मैदान में आायोजित अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लगाए गए अंत्योदय मेले में बतौर मुख्यअतिथि बोलते हुए कही। उन्होंने अंत्योदय मेले आयोजित करवाने के लिए जिला प्रशासन की प्रशंसा की और कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं को आमजन तक पंहुचाने के लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी जी जान से लगे हुए हैं और मुख्यमंत्री की दूरदर्शी सोच के अनुसार इन अंत्योदय मेलों का भविष्य में बहुत बड़ा फायदा होगा।

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि लोगों को इन योजनाओं के बारे में दूसरे लोगों को भी बताना चाहिए ताकि वे भी इनका फायदा उठा सके। प्रदेश सरकार की यह सबसे महत्वकांक्षी योजना है। इन योजनाओं के माध्यम से लोग स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं और प्रदेश सरकार का यही प्रयास है कि इन परिवारों की आय महिने में कम से कम 15 हजार रूपये महिना हो ताकि वे अपने घर की मूलभूत सुविधाओं को पूरा कर सकें।
एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि मेेले में जिला के विभिन्न रोजगारपरक विभाग भाग ले रहे हैं और सभी ने अलग-अलग स्टॉल में अपनी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया है।

इनके माध्यम से लोग अपनी इच्छा अनुसार इन योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं और अपना स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक इस योजना का लक्ष्य हासिल नही हो जाता तब तक जिला प्रशासन इन लोगों के साथ निरन्तर सम्पर्क में रहेगा। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष डॉ अर्चना गुप्ता, एसडीएम धीरज चहल, सीईओ जिला परिषद विवेक चौधरी, सीटीएम रविन्द्र मलिक, डीएसडब्ल्यूओ रविन्द्र हुड्डा उपस्थित रहे। सांसद संजय भाटिया ने अंत्योदय मेले की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर की और सभी स्टॉलों का अवलोकन भी किया।

Comments