Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से पानीपत के दो रेलवे ओवरब्रिज व एक रेलवे अंडरपास की आधारशिला रखी।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at February 26, 2024 Tags: , , , , , , ,

BOL PANIPAT , 26 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से पानीपत के दो रेलवे ओवरब्रिज व एक रेलवे अंडरपास की आधारशिला रखी। इसमें सिवाह, डाहर स्थित रेलवे अण्डरपास की आधारशिला और गोहाना रोड एनएफएल फाटक पर बनने वाले फोरलेन रेलवे ओवरब्रिज एवं खुखराना का रेलवे ओवरब्रिज भी शामिल है।
गोहाना रोड पर आयोजित कार्यक्रम में करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया ने इन मांगों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस परियोजनाओं से विकास के नए द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि यह आमजन की बहुत पुरानी मांग थी और ऐसी जनहितैषी योजनाओं को पूरा करने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। संजय भाटिया ने कहा कि रेलवे ओवरब्रिज गोहाना रोड एनएफएल फाटक नम्बर 59-ए पर पर फोरलेन बनेगा। जिस पर 110 करोड रूपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है। इसमें फाटक नम्बर-58 जोकि नहर के साथ वाली  सडक पर लगती है। उसका स्कॉप ऑफ वर्क भी शामिल है। इससे लोगों को काफी सुविधा होगी और आने जाने में परेशानी भी खत्म होगी। यहां पर एनएफएल को जोडऩे के लिए अंडरपास भी बनाया जाएगा। पूर्व मेयर अवनीत कौर ने कहा कि शहर में नित नए-नए विकास कार्य करवाए जा रहे हैं जिसका आने वाले समय में बहुत बड़ा फायदा होगा। इस मौके पर एसडीएम समालखा अमित कुमार, राहुल विज, प्राण रत्नाकर भी उपस्थित रहे।
खुखराना-आसन फाटक पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने कहा कि फाटक नम्बर 47 पर आसनकला गांव के पास पानीपत-जीन्द रेलवेलाईन पर आरओबी बनाया जाएगा। इस आरओबी का कार्य वर्ष 2024 के अंत तक पूरा होगा। उन्होंने इसके लिए इसराना हलके की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया। इस पूरे प्रोजेक्ट की लागत लगभग 50 करोड रूपये है। जिसमें प्रदेश के लोक निर्माण विभाग द्वारा अपने हिस्से का कार्य किया चुका है। रेलवे के हिस्से का लगभग 22 करोड का कार्य होगा जिसका आज शिलान्यास किया गया है।  
सिवाह गांव में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट और पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा के भाई हरपाल ढांडा ने भाग लिया। गौरतलब है कि फाटक नम्बर 49 पर सिवाह-डाहर रेलवे अंडरपास बनाया जाएगा जिस पर 10.40 करोड रूपये की लागत आएगी। यह परियोजना पानीपत जिला के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। लोगो की आवाजाही सुगम बनाने के लिए यह परियोजनाएं आमजन के लिए बहुत बड़ी सौगात हैं।

Comments