Monday, April 15, 2024
Newspaper and Magzine


शिवाजी स्टेडियम में भव्य रूप से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, करनाल मण्डल के आयुक्त संजीव वर्मा ध्वजारोहण करेंगे।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at January 24, 2022 Tags: , , , , , , , ,

BOL PANIPAT , 24 जनवरी।  जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को स्थानीय शिवाजी स्टेडियम में भव्य रूप से मनाया जाएगा। इस दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह में प्रात: ठीक 10 बजे समारोह के मुख्यअतिथि करनाल मण्डल के आयुक्त संजीव वर्मा ध्वजारोहण करेंगे। पानीपत एक ऐतिहासिक, धार्मिक, औद्योगिक और व्यवसायिक नगर है। पानीपत का परिचय लोगो को विश्व स्तर पर भी है। इस लिए इस बार गणतंत्र दिवस समारोह की ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय छठा बिखेरता नजर आना चाहिए। इसलिए जिला के सभी अधिकारी, अध्यापक और छात्र-छात्राएं कडी मेहनत करके इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दें और साथ ही साथ कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों की अनुपालना भी करें।

यह आहवान उपायुक्त सुशील सारवान ने सोमवार को शिवाजी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस फाईनल रिहर्सल कार्यक्रम का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए किया। फुल ड्रेस फाईनल रिहर्सल में उन्होंने ध्वजारोहण कर परेड़ का निरीक्षण किया और सभी कार्यक्रमों का अवलोकन भी किया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए कमाडऱ डीएसपी संदीप कुमार होंगे। हरियाणा पुलिस पुरूष एवं महिला टुकड़ी, एन.सी.सी., होम गार्ड, स्काऊट व गर्ल गाईडस की टुकडिय़ां भी मंच के आगे से मार्च पास्ट करते हुए गुजरेगी। इस बार गणतंत्र दिवस की झांकियों में जहां स्वच्छ भारत और स्वच्छ अभियान की झांकियां दिखाई देंगी, वहीं बेटी बचाओ बेटी पढाओं, आपकी बेटी-हमारी बेटी जैसी योजनाओं के अलावा गीता सदेंश पर आधारित झांकियां भी जीवंत उदाहरण पेश करेंगी।

उन्होंने कहा कि जिला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास करवाया जा रहा है। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल किशनपुरा की ओर से सूर्य नमस्कार के साथ-साथ राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल जीटी रोड़, राजकीय स्कूल जाटल, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, राजकीय कन्या वरिष्ठ मा0 वि0 मॉडल टाऊन व मडलौडा, एसडीवीएम और प्रयाग इंटरनेशनल स्कूल की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी।

डीसी सुशील सारवान ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए की वें  पूरे शहर की सफाई के साथ-साथ मैदान की सफाई, समारोह स्थल पर झंडे इत्यादि भी लगवाएं। स्टेडियम की ओर मुडऩे वाले रामलाल चौंक पर भी एक तोरण द्वार बनाया जाएगा यातायात व सुरक्षा व्यवस्था  खासकर छात्राओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की व्यवस्था भी पुलिस की रहेगी। उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि जहंा भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है वहीं गणतंत्र दिवस हमारा महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व भी है इसलिए प्रबन्ध करने वाले सभी सम्बन्धित अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर पूरी निष्ठा व लगन से कार्य कर योगदान देें।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा, जिला परिषद के सीईओ विवेक चौधरी, एसडीएम धीरज चहल, एचएसवीपी की ईओ अनुपमा मलिक, नगराधीश राजेश सोनी,डीएसपी विरेन्द्र सैनी, बीडीपीओ पूनम चंदा, जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार के अलावा जिला के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Comments