Monday, February 26, 2024
Newspaper and Magzine


आरएमपी डॉक्टरों को रजिस्ट्रेशन प्रदान किया जाए:ऋषि पारीक

By LALIT SHARMA , in HEALTH , at December 28, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : पानीपत सेक्टर 12 स्थित हनुमान मंदिर में आज सामाजिक चिकित्सक महासंघ की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 100 से अधिक आरएमपी डॉक्टर शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता ऋषि पारीक ने की। सामाजिक चिकित्सक महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने बताया कि चिकित्सा के क्षेत्र में आरएमपी डॉक्टर एक अहम भूमिका निभाते हैं।

जिन क्षेत्रों में सरकारी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध नहीं है वहां आरएमपी डॉक्टर ही लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं। गरीब से गरीब मरीज को सस्ता व सुलभ इलाज देने का काम करते है। उन्होंने कहा कि सरकार से लगातार आरएमपी डॉक्टरों के द्वारा रजिस्ट्रेशन की मांग की जा रही है। इस विषय में विधायक व सांसद को भी कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है।

उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द उन्हें रजिस्ट्रेशन प्रदान किया जाए। इस अवसर पर ग्रामीण अध्यक्ष ऋषि पारीक ने कहा कि गावँ,शहर की गली मोहल्ला में प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर्स तक हर आम आदमी की पहुँच है। सामान्य रूप से बीमार व्यक्ति के इलाज में ये डॉक्टर्स वर्षो से लगे हुए हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि इन सभी डॉक्टर्स को जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मिलना चाहिए ताकि बेखौफ होकर मानवता की सेवा के इस काम को करते रहें।

कार्यक्रम के दौरान सतवीर शर्मा, कुलदीप ,सुभाष ,रमेश ढांडा व मेहरबान को फूलों की मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया गया। बैठक में गुरप्रीत सिंह, अंकित, विजय, विनय व अन्य साथी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Comments