Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस ने वाहन चालकों को किया जागरूक।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at December 9, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 9 दिसम्बर 2021 (प्रीति शर्मा) , सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस ने वाहन चालकों को किया जागरूक। थाना सनौली प्रभारी सब-इंस्पेक्टर रामनिवास ने इस दौरान चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही पंपलेट देकर यातायात नियमों की पालन करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही भविष्य़ मे ट्रैफिक नियमों को और अधिक गहनता से अपनाने बारे सलाह दी।

थाना सनौली प्रभारी सब-इंस्पेक्टर रामनिवास ने जानकारी देते हुए बताया कि सड़क हादसों को रोकने के लिए सरकार द्वारा प्रति वर्ष समय-समय पर विभिन्न प्रकार के अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाता है। आमजन को ट्रैफिक नियमों बारे ज्यादा से ज्यादा जागरूक कर सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दिसम्बर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उदेश्य प्रतिदिन हो रहे रोड ऐक्सीडेंट के हादसों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाना है।

हमारे देश में प्रतिदिन सड़क हादसों में बहोत सारे लोगों की मोत हो जाती व बहोत सारे गम्भीर रूप से घायल हो जाते है इनमे से बहुत सारे हादसे ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के कारण घटीत होने पाए जाते है। उन्हानें बताया परिवार के किसी एक भी सदस्य की सड़क हादसे में मौत हो जाती है तो परिवार के अन्य सदस्य जिंदगी भर उसकी भरपाई नही कर पाते इसलिए वाहन चलाते समय ट्रैफिक के सभी नियमों की पालना करनी चाहिए।

गाड़ी चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट व दो पहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट का प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग ना करे, शराब पीकर वाहन न चलाए, वाहन चलाते समय रेड लाईट जम्प ना करे, रॉग साईड वाहन न चलाए, प्रैसर हॉर्न का प्रयोग ना करे, तय गति सीमा अनुसार ही वाहन चलाए, बगैर ड्राईविगं लाईसैंस के वाहन न चलाए इसके अलावा वाहन चलाते समय ट्रैफिक के सभी नियमों की पालना करे।

Comments