Sunday, April 14, 2024
Newspaper and Magzine


एसडीएम धीरज चहल ने जेल परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 17, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 17 दिसम्बर।  एसडीएम धीरज चहल ने शुक्रवार को स्थानीय जेल परिसर का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने जेल के पूरे परिसर का दौरा किया और सफाई इत्यादि के प्रति भी संतोष व्यक्त किया। उन्होंने जेल परिसर में बनी कैंटीन का भी दौरा किया और कैदियों को दिए जा रहे खाने की भी जांच की।  एसडीएम धीरज चहल ने जेल प्रबंधन की सफाई व्यवस्था और कैंटीन इत्यादि की व्यवस्था को लेकर प्रशंसा की।

जेल अधीक्षक देवीदयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बंदी सुधार को लेकर जिला कारागार में निरंतर सुधारात्मक गतिविधियां चलाई जाती रहती हैं। इन गतिविधियों का मुख्य उददेश्य बंदियों के जीवन को सुधारना है। इस दिशा में विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से भी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सरबत-दा भला संस्था द्वारा भी निरंतर मैडिकल कैम्प आयोजित किए जाते हैं। अभी हॉल ही में गीता जयंती के अवसर पर जेल परिसर में बंद कैदियों के लिए गीता पाठ का भी आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि जेल की सुरक्षा को लेकर भी जेल प्रशासन की कड़ी नजर रहती है। पूरा जेल परिसर सीसीटीवी कैमरों से लैस है। सुरक्षा व्यवस्था में किसी से कोई समझौता नहीं किया जाता । आगन्तुकों को लेकर भी पूरी सतर्कता बरती जाती है। अवांछनीय व्यक्तियों के लिए जेल परिसर मे प्रवेश निषेध है।

Comments