Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य महाविद्यालय में सात दिवसीय एन.सी.सी. शिविर का हुआ शानदार समापन

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 30, 2021 Tags: , , ,

– आर्य कॉलेज के एन.सी.सी कैडेट आफताब और सिमरन चुने गए कैंप के बेस्ट कैडेट

– सभी यूनिटों के श्रेष्ठ कैडेट्स को मेडल पहनाकर किया गया सम्मानित

BOL PANIPAT : 30 दिसंबर 2021, आर्य महाविद्यालय के प्रांगण में हरियाणा बटालियन एन.सी.सी. सोनीपत 12 के द्वारा लगाए गए सात दिवसीय एन.सी.सी. शिविर के सातवें दिन आज शानदार समापन हुआ। शिविर में सोनीपत और पानीपत के 6 महाविद्यालयों के एन.सी.सी. कैडेट्स ने भाग लिया। इस सात दिवसीय शिविर में ड्रिल, प्राथमिक चिकित्सा, फील्ड क्राफ्ट, वेपन ट्रेनिंग, मैप रीडिंग इत्यादि गतिविधियों के साथ-साथ फायर सेफ्टी को लेकर भी जानकारी दी गई।

शिविर के सफल समापन के लिए कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कॉलेज एन.सी.सी. इकाई के समन्वयक डॉ.शिवनारायण व डॉ. विजय सिंह सहित अन्य स्टाफ सदस्यों को शुभकामनाएं दी और आभार व्यक्त किया। साथ ही अतिथियों व कैडेट्स का भी आभार व्यक्त किया।

प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने बताया की शिविरों के माध्यम से नई प्रेरणा और कौशल का विकास होता है। हमें मिलकर मानव हित के लिए प्रयासरत रहना चाहिए, उन्होंने सभी कैडेट्स के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी कैडेट्स ने सात दिन के शिविर के दौरान जो गतिविधियां सीखी हैं, बेहद सराहनीय है। इन गतिविधियों को सीख कर हम समाज कल्याण में अपनी भूमिका अदा कर सकते हैं ।

डॉ.शिव नारायण ने अपने संबोधन में कहा कि समय-समय पर इस तरह के शिविरों का आयोजन होते रहना चाहिए। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स ने कई प्रतिभाओं को सिखा।

इस शिविर में लेफ्टिनेंट कर्नल अनुज मान व कमान अधिकारी कर्नल एस.के. सूद, सूबेदार सुरेश कुमार, राजेश, हवलदार अनिल सहित विभिन्न महाविद्यालयों के एन.सी.सी. अधिकारी व स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Comments