Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह का एक सदस्य काबू, साइलेंसर चोरी की 4 वारदातों का खुलासा

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at January 20, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 20 जनवरी 2022, इको गाड़ी के साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोह का एक सदस्य काबू, साइलेंसर चोरी की 4 वारदातों का खुलासा। आरोपी की पहचान रामसिंह उर्फ हैपी निवासी कच्चा केंप पानीपत के रूप में हुई।

सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने जानकारी देते हुए बताया सीआईए-टू पुलिस की टीम ने सोमवार को गश्त के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाही करते हुए थाना मॉडल टाउन के कच्चा केंप से रामसिंह उर्फ हैपी पुत्र सिगारा निवासी कच्चा केंप पानीपत को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 9/10 जनवरी की रात मुखिजा कॉलोनी में इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी की उक्त वारदात बारे थाना मॉडल टाउन में नरेश पुत्र हरिनारायण निवासी मुखिजा कॉलोनी पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया आरोपी के साथियों को पकड़ने, चोरीशुदा साइलेंसर बरामद करने व साइलेंसर चोरी की अन्य वारदातों बारे गहनता से पुछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने मंगलवार को आरोपी रामसिंह को माननीय न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान गहनता से पुछताछ करने पर आरोपी ने साइलेंसर चोरी की 3 अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पुछताछ में आरोपी से खुलाशा हुआ की वह नशा करने का आदी है, नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर इको गाड़ियों से साइलेंसर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपी इको गाड़ियों से साइलेंसर चोरी कर उसके अंदर से धातू युक्त मिट्टी निकालकर बेचते थे जो काफी कीमती होती है।

इंस्पेक्ट वीरेंद्र ने बताया आरोपी रामसिंह के कब्जे से चोरीशुदा एक साइलेंसर बरामद कर रिमांड अवधी पूरी होने पर आरोपी रामसिंह को आज माननीय न्यायालय में पेश कर आरोपी को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया। इसके साथियों को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

आरोपी ने गाड़ियों से साइलेंसर चोरी की निम्न वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा :-

  1. आरोपी रामसिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर 9/10 जनवरी की रात मुखिजा कॉलोनी में नरेश के घर के बाहर गली में खड़ी उसकी इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी किया। नरेश की शिकायत पर थाना मॉडल टाउन में मुकदमा दर्ज है।
  2. आरोपी रामसिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर 20 दिसंबर 2021 की रात तहसील केंप मे फतेहपुरी चौक के नजदीक ललीत निवासी निवासी कलंदर चौक पानीपत के ऑफिस के बाहर से उसकी इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी किया। ललीत की शिकायत पर थाना शहर में मुकदमा दर्ज है।
  3. आरोपी रामसिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर 2 जनवरी की रात इदगाह रोड से राजेश निवासी इदगाह कॉलोनी पानीपत की इको गाडी से साइलेंसर चोरी किया। राजेश की शिकायत पर थाना मॉडल टाउन में मुकदमा दर्ज है।
  4. आरोपी रामसिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर 21 सितम्बर 2021 को रेलवे रोड के सामने दिन के समय फ्लाई ओवर पुल के नीचे पार्किग में खड़ी सोमबीर निवासी आहुलाना सोनीपत की इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी किया। सोमबीर की शिकायत पर थाना शहर में मुकदमा दर्ज है।

Comments