Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


आई.टी.आई. संस्थान में ले सकते है दाखिले 31 तक

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE EDUCATIONAL , at December 19, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT , 19 दिसम्बर : ज़िला राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार ने बताया कि संस्थान में रिक्त सीटों के प्रति संस्थान स्तर पर ऑन दा स्पॉट एडमिशन 31 दिसम्बर तक प्रतिदिन किए जाएंगे । उन्होंने बताया कि यह दाखिला नए एवं पुराने आवेदनों कि सयुंक्त मैरिट के आधार पर किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इसके पश्चात किसी भी प्रार्थी को दाखिला नहीं दिया जाएगा । आईटीआई में सत्र 2021-22 में दाखिला लेने के लिए यह अंतिम अवसर है ।

इन दाखिलों में कोई आरक्षण लागु नही होगा । अगर किसी कैंडिडेट ने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो वह अपना आवेदन 29 दिसम्बर तक कर सकता है । नए आवेदनों के लिए पोर्टल खुला हुआ है । जो कैंडिडेट आई.टी.आई. में दाखिला लेने से वंचित रह गए थे वह अब इस अवसर का लाभ उठा सकते है ।

दाखिला से सम्बिधित दिशा निर्देश के विवरण लिए पत्रिका , संस्थानों की सूची एवं दाखिले के लिए ट्रेड वेबसाइट पर उपलब्ध है । प्रार्थी जिस संस्थान में दाखिला लेने के इच्छुक है , उस संस्थान में सुबह 11.00 बजे तक अपना मेरिट कार्ड जमा करवाएगें । अपने सभी मूल प्रमाण – पत्रों की वेरिफिकेशन के पश्चात मौके पर दाखिला फीस ऑनलाइन / नगद फीस जमा करवाएगें । प्रार्थी नया आवेदन करने एवं मेरिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु विभागीय काउंसलिंग वेबसाइट आईटीआईहरियाणएडमिशन . एनआईसी इन कर सकते है ।

Comments