Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


करियर बूट कैंप के दूसरे बैच का सफल समापन हुआ।

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 31, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : जी.टी. रोड स्थित आईबी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्लेसमेंट एवं करियर गाइडेंस सेल और मेधा संस्था के संयुक्त तत्वावधान में 30 घंटे के करियर बूट कैंप के दूसरे बैच का सफल समापन हुआ। ज्ञात हो कि 50 विद्यार्थी इस प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूर्ण कर चुके हैं।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने कहा कि आज के प्रतियोगिता वाले युग में पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थियों के लिए 21सवीं सदी के कौशलों में निपुण होना  भी बहुत जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा की ये कौशल विद्यार्थियों को रोज़गार के लिए तैयार करने के साथ ही उनके व्यक्तित्व विकास में अहम भूमिका निभाते हैं। व्यक्तित्व विकास आपके बिहेवियर,एटीट्यूड प्रस्तुति के साथ – साथ लोगों से बात करने का तरीका और ऐसे ही बहुत सी चीजों को उभारता है। इसी उद्देश्य के पूर्ति हेतु हमारे महाविद्यालय ने गैर-लाभ संस्था मेधा के साथ एमओयू किया है, जिसमें मेधा संस्था हमारे महाविद्यालय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को रोजगार कौशल सीखाने के साथ ही उन्हें रोजगार के अवसरों से भी जोड़ती है।

इस अवसर पर प्लेसमेंट सेल की ऑफिसर डॉ अर्पणा गर्ग ने कहा कि आपके कौशल आपके व्यक्तित्व एवं जिंदगी जीने के तरीकों को बेहतर बनाता है जिससे  आप बेहतर जिंदगी जीते हैं। आपके अलग व्यक्तित्व से लोगों के मन में आपके लिए एक सकारात्मक सोच बनती है। उन्होंने यह भी कहा कि  हमें हर्ष है कि इस बूट कैंप से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व में पहले से बहुत ज्यादा बदलाव आया है। मेधा संस्था सिर्फ कौशल का विकास ही नहीं करती बल्कि विद्यार्थियों को विभिन्न कंपनियों के साथ इंटर्नशिप और रोजगार से भी जोड़ती है।

 इस कार्यक्रम का संचालन मेधा संस्था से पीयूष गुप्ता और मैडम शिवानी चहल ने किया। इस अवसर पर प्रो. पवन कुमार, प्रो. अजयपाल सिंह, प्रो. निशा, मेधा संस्था से अंकित आदि मौजूद रहे।

Comments