Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


गाड़ी चोरी उनके पार्टस अलग-अलग करके बेचते थे . पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया.

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at December 31, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 31 दिसम्बर 2021, गाड़ी चोरी कर पहले गैराज में खड़ी करते, बाद में उनके पार्टस को अलग-अलग करके बेचते थे। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को काबू कर चोरीशुदा गाड़ियों से निकाले गए करीब 30 लाख रूपये कीमत का स्पेयर पार्टस बरामद करने में सफलता प्राप्त की।

सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया वीरवार को सीआईए-थ्री पुलिस की एक टीम गश्त के दौरान समालखा में अड्डे के पास मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि चुलकाना निवासी बचन, मोहित, विकाश व तुषार मिलकर समालखा में डायमंड होटल के पास तुषार के गैराज में चोरीशुदा गाड़ियों को काटकर उनके पार्टस अलग-अलग कर बेचने का अवैध धंधा करते है। आरोपित खुद ही गाड़ियों को चोरी करते है। सूचना को पुख्ता मानकर पुलिस टीम ने तुरंत गैराज पर दंबिस दी तो पुलिस टीम को देखकर दो आरोपित पीछे के रास्ते से भाग गए वही दो आरोपितों को पुलिस ने मौके पर ही दबोच में कामयाबी हासिल की। आरोपित गैराज में चोरीशुदा इक्को गाड़ी से पार्टस निकाल रहे थे।

पुलिस पुछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपनी पहचान बच्चन पुत्र पहल सिंह व मोहित पुत्र संजय निवासी चुलकाना के रूप में बताई। वही भागने वाले आरोपितों की पहचान विकाश पुत्र मोहन व तुषार उर्फ काला पुत्र जगन निवासी चुलकाना के रूप में हई।

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया गैराज में खड़ी इक्को गाड़ी बारे पुछताछ करने पर आरोपित बच्चन व मोहित ने साथी विकाश व तुषार के साथ मिलकर बीती रात गन्नौर में पांची रोड गांधी नगर से चोरी करने बारे स्वीकारा। पुलिस टीम द्वारा मौके पर आरोपितों से पुछताछ की जा रही थी इसी दौरान इक्को गाड़ी में लगे जीपीएस के माध्यम से ट्रैक करते हुए गाड़ी का मालिक कर्मबीर पुत्र ओम प्रकाश निवासी पांची रोड गन्नौर भी वहा पर पहुंच गया। आरोपितों ने इक्को गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई हुई थी। गाड़ी चोरी की उक्त वारदात बारे थाना गन्नौर में कर्मबीर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया चोरीशुदा गाडियों से निकाले गए करीब 30लाख रूपये किमत का स्पेयर पार्टस गैराज से बरामद करने के साथ ही गाड़ियों को काटने में प्रयोग किया जा रहा गैस कटर बरामद किया गया। प्रारंम्भिक रुप से देखने पर उक्त सामान करीब 10 गाड़ियों से निकालने बारे अनुमानित होता है।

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया आरोपितों के खिलाफ चोरी का सामान छुपाकर रखने, जाल साजी, सहित भा.द.स की विभिन्न धाराओं के तहत थाना समालखा में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल में लाते हुए गाड़ी चोरी की अन्य वारदातों बारे गहनता से पुछताछ करने व गाड़ियों के स्पेयर पार्टस कहा पर बेचते थे व फरार इनके साथियों को काबू करने के लिए गिरफ्तार दोनो आरोपितों को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 4दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

Comments