Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पानीपत से मजदूरों के पलायन के संदेशों का उपायुक्त ने किया खंडन

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at January 15, 2022 Tags: , , , , , , ,

BOL PANIPAT : 15 जनवरी-डीसी सुशील सारवान ने कहा है कि पानीपत जिले में सभी उद्योग पूर्ण क्षमता और शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे हैं। उपायुक्त ने ऐसी सभी बातों का खंडन किया है जिनमें कहा गया है कि पानीपत जिला से मजदूरों का पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार सभी औधोगिक इकाइयों व उत्पादन केंद्रों को को4ऑन प्रोटोकॉल का पालन करते हुए चालू रखने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ इस तरह के संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। बिना तथ्य के भेजे जाने वाले इस तरह के संदेशों में कोई सत्यता नहीं है। इस तरह से कोई भी भ्रांति ना फैलाये।

डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा ने कहा कि जिला में मजदूर, हस्तकारीगर विभिन्न उत्पादन केन्द्रों और औधोगिक इकाइयों में काम करते हैं। व्यक्तिगत काम से ये लोग जरूर आवागमन करते हैं लेकिन कोरोना को लेकर सब सचेत हैं और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश पर मास्क,सैनिटाइजर इत्यादि का इस्तेमाल नियमित तौर ओर हो रहा है। कोरोना से डर नहीं है लेकिन इसके प्रति सचेत जरूर हैं और सावधानीपूर्वक काम किया जा रहा है। मजदूर वर्ग भी मन लगाकर काम कर रहा है। किसी तरह का कोई पलायन नहीं हो रहा है।

पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान प्रीतम सचदेवा ने कहा कि पानीपत में क़रीब 4 से 5 लाख मजदूर काम कर रहें हैं और लगभग सभी इकाइयां में इक्का-दुक्का छोड़कर सभी श्रमिक अपनी फैक्टरियों में काम कर रहें हैं। किसी तरह का कोई पलायन नहीं है और ना ही कोई श्रमिक काम छोड़कर जाना चाहता है।

Comments