Wednesday, June 12, 2024
Newspaper and Magzine


भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की हरियाणा राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग जूम पर ( आन लाईन) सम्पन्न हुई।

By LALIT SHARMA , in Politics , at January 17, 2022 Tags: , , ,

BOL PANIPAT :17जनवरी 2022 आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की हरियाणा राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग जूम पर ( आन लाईन) सम्पन्न हुई।मीटिंग की अध्यक्षता मामचंद सैनी ने की और सीपीआई के राज्य सचिव दरियाव सिंह कश्यप ने राज्य में पार्टी की गतिविधियों की रिपोर्ट पेश की। मीटिंग को पार्टी की राष्ट्रीय सचिव कामरेड अमरजीत कौर ने सम्बोधित किया। उन्होंने पांच राज्यों ( उत्तर प्रदेश, पंजाब, मनीपुर, गोवा और उत्तराखंड) में हो रहे विधान सभा चुनाव के बारे मे विस्तृत जानकारी दी। वर्तमान हालात पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इन चुनावों में जहां हमें अपनी पार्टी की शक्ति बढाने पर जोर देना है वहीं आज तानाशाह, फासीवादी भाजपा व उसके सहयोगियों की हार सुनिश्चित करना भी अति आवश्यक है। उन्होंने चार लैबर कोड वापस लेने और सार्वजनिक क्षेत्र को कारपोरेट घरानों को बेचने के खिलाफ केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों की 23 – 24 फरवरी 2022 की देशव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए उचित तैयारियों पर जोर दिया।
कामरेड अमरजीत कौर ने 15 जनवरी को सिंघु बार्डर पर हुई संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग में लिये गए निर्णयों का भी जिक्र करते हुए कहा कि एस के एम द्वारा 31 जनवरी को विश्वासघात दिवस मनाने और 23 – 24 फरवरी को केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी हड़ताल को समर्थन देने का सराहनीय फैसला किया गया है। उन्होंने 31 जनवरी को देश भर में होने वाले ट्रेक्टर मार्च / धरनों / प्रदर्शनों में अपने किसान कार्यकर्ताओं को शामिल करने पर जोर दिया।
बैठक में पार्टी सदस्यता नवीनीकरण के काम को 20 फरवरी तक पूरा करने, जींद, करनाल, कैथल, सोनीपत, फरीदाबाद, फतेहाबाद आदि जिलों के बकाया स्टेट फंड को 15 फरवरी तक राज्य केन्द्र में जमा कराने, मुक्ति संघर्ष एवं न्युएज के गणतंत्र दिवस विशेषांक के लिए पानीपत, सिरसा,फरीदाबाद ,गुरुग्राम, यमुनानगर आदि जिलों से विज्ञापन भेजने का प्रयास करने और पांच राज्यों में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए 31 जनवरी तक चुनाव फंड राज्य केन्द्र में जमा कराने के निर्णय लिये गए। बैठक में तिलक राज विनायक, सत्येन्द्र गिरि, रुप सिंह, धर्मपाल सिंह चौहान, हरभजन सिंह संधु, नीलम संधु, जगरुप सिंह, नरेश कुमार, पवन कुमार सैनी आदि ने भाग लिया ।

Comments