Monday, February 26, 2024
Newspaper and Magzine


भ्रुण हत्या करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा : सांसद संजय भाटिया

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 20, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 20 दिसम्बर। सांसद संजय भाटिया ने सोमवार को बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग इसमें अच्छा कार्य कर रहा है। बच्चियों के जन्म पर गांवों व शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाए। बालिकाओं को बचाने के लिए विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पानीपत की धरती से ही बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान का आगाज किया था, उनके इस अभियान के कारण ही प्रदेश में लिंगानुपात में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सबको बेटियों को बेटो के बराबर हक देना चाहिए। खासकर शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में बेटियों का विशेष ख्याल रखना बहुत जरूरी है। आज बेटियां प्रत्येक क्षेत्र में नाम रौशन कर रही हैं।

उपायुक्त सुशील सारवान ने सांसद संजय भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि भविष्य में पीएनडीटी एक्ट की पालना करवाने के लिए और अधिक छापेमारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि जनवरी से लेकर अब तक दो छापेमारी अभियान किए गए हैं और 7 छापेमारी अभियान एमपी किट के किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भ्रुण हत्या करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी माह में उन गांवों को केन्द्रित किया जाएगा जहां पर लिंगानुपात कम है। उन गांवों में जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। इस मौके पर विधायक प्रमोद विज भी उपस्थित थे।

Comments