Friday, June 14, 2024
Newspaper and Magzine


भारतीय सेना के 12 जांबाज सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at December 10, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ग्रामीण विकास मोर्चा ब्राह्मण सभा पानीपत लोकहित मंच पानीपत शहर समाजिक संगठन आदि शहर के कई सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने आज बधावा राम कॉलोनी परशुराम मंदिर के पास विधाता पब्लिक स्कूल में इकट्ठे होकर के भारतीय सेना के 12 जांबाज सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए पानीपत ग्रामीण विकास मोर्चा के अध्यक्ष व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतपाल राणा ने कहा है कि भारतीय सेना ने अपने 12 जांबाज सैनिकों को खो दिया है यह देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है

उन्होंने कहा है कि जनरल बिपिन रावत जैसे जांबाज योद्धा जिसने अपने जीवन का 43 बरस सेना को दिए और देश सेवा में लगा दिए और सी डी एस के पद पर रहते हुए शहीद हो गए यह देश के लिए सबसे बड़ी क्षति है जिसके भरपाई करना कठिन है उन्होंने कहा है कि जर्नल विपिन रावत का पूरा परिवार देश सेवा में समर्पित है. उनके पिता ने भी सेना में महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए देश सेवा के जनरल बिपिन रावत का सपना था कि भारत की सेना संसार की सर्वश्रेष्ठ सेना बननी चाहिए. इसके ही प्रयास में उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया.

जनरल बिपिन रावत एक मिलनसार और सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा के धनी थे जो देश सेवा करते करते शहीद हो गए राणा ने कहा है कि उनकी शहादत को देश सदैव याद रखेगा इस अवसर पर विधाता पब्लिक स्कूल के संचालक वह महान शिक्षाविद मास्टर मोहन लाल जी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत को देश सेवा करते करते हमारे बीच से चले आ जाना देश और समाज के लिए सबसे बड़ी क्षति है जनरल बिपिन रावत सेना में रहते हुए समाज सेवक भी थे जो भारत के नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत भी थे हम उनके निधन को कभी नहीं भूल पाएंगे.

इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के प्रधान व समाजसेवी जेपी शर्मा परशुराम सभा के प्रधान डॉक्टर प्रेम सागर शर्मा लोकहित मंच के प्रधान जसवीर राणा रमेश सैनी नशा विरोधी समाज सुधार समिति के प्रधान राजकुमार राणा प्रदीप राणा मास्टर महिपाल शमशेर बाल्मीकि राम सिंह राणा मेहर सिंह राणा महेंद्र राणा सेवक बलदेव राज हनुमान आदि लोग उपस्थित थे

Comments