Friday, March 1, 2024
Newspaper and Magzine


बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी काबू, चोरी की 13 बाइक बरामद।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at January 15, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT :15 जनवरी 2022, बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपी काबू, चोरी की 13 बाइक बरामद। आरोपी नशा करने के आदी है नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो आरेापियों ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया।

सीआईए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया सीआईए-वन पुलिस की टीम ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को काबू कर आरोपियो के कब्जे से चोरी की 13 बाइक बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गुरनाम पुत्र महेंद्र निवासी जोशी व साहिल पुत्र ऋषिराम निवासी अहमदपुर माजरा पानीपत के रूप में हुई।

इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया बुधवार को गश्त के दौरान सीआईए-वन पुलिस की एक टीम सिवाह के पास मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की एच.एफ डिलक्स बाइक सवार संद्विगध किस्म का एक युवक चौटाला रोड पर डाडोला चौक के पास किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे बाइक सवार आरोपित युवक को काबू कर प्रारंम्भिक पुछताछ की आरोपित ने अपनी पहचान गुरनाम पुत्र महेंद्र निवासी जोशी के रूप में बताई। शक के आधार पर पुलिस टीम ने गहनता से पुछताछ की तो आरोपित ने अपने साथी साहिल निवासी अहमदपुर के साथ मिलकर उक्त बाइक दिसंबर में गांव सौधापुर से चोरी करने बारे स्वीकारा। बाइक चोरी की उक्त वारदात बारे थाना पुराना औधोगिक में महेंद्र पुत्र भजना निवासी सौधापुर पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज दर्ज है।

गहनता से पुछताछ करने करने व इसके साथी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम ने आरोपित गुरनाम को वीरवार को माननीय न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड के दोरान आरोपित की निशानदेही पर पुलिस टीम ने शुक्रवार को आरोपित साहिल को मतलोडा में फाटक के पास से काबु कर दोनो आरोपियों से गहनता से पुछताछ की तो आरोपित विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी की 12अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपी नशा करने के आदी है नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो आरेापियों ने मिलकर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपियों ने चोरी शुदा बाइकों को रिफाईनरी फाटक के पास एक खाली प्लाट में छुपाकर रखा था। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 13 बाइक बरामद कर पुलिस टीम ने गिरफ्तार दोनो आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा।

इसके अतिरिक्त आरोपियों ने 4 जनवरी को गांव अदियाना में सोमबीर पुत्र महाबीर के खेत में बने कोठे से 50 कटटे जीरी के चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदात बारे थाना मतलोडा में सोमबीर निवासी अदियाना की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

बाइक चोरी की निम्न वारदातो का खुलासा हुआ :

  1. आरोपियों ने दिसंबर में गांव सौधापुर से महेंद्र पुत्र भजना निवासी सौधापुर की एच.एफ डिलक्स बाइक चोरी की। महेंद्र की शिकायत पर थाना पुराना औधोगिक में मुकदमा दर्ज है। (बाइक बरामद।)
  2. आरोपियों ने दिसंबर में रिसालू रोड पर महाबीर चौक के पास से साबिर अली पुत्र शकिल निवासी गोगवान शामली यूपी की बाइक चोरी की। साबिर की शिकायत पर थाना चांदनी बाग में मुकदमा दर्ज है। (बाइक बरामद।)
  3. आरोपियों ने अक्तुबर में गांव खडरा में रामलीला ग्राउड के बाहर से खडरा निवासी प्रदीप पुत्र धर्मसिंह की स्पलेंडर बाइक चोरी की। प्रदीप की शिकायत पर थाना मतलोडा में मुकदमा दर्ज है। (बाइक बरामद।)
  4. आरोपियों ने अक्तुबर में जाटल रोड पर औम कालोनी से शमशेर निवासी औम कॉलोनी की सीडी डिलक्स बाइक चोरी की। शमशेर की शिकायत पर थाना माडल टाउन में मुकदमा दर्ज है। (बाइक बरामद।)
    आरोपियों ने अन्य 9 बाइक विभिन्न स्थानों से नशे की हालत में चोरी की बाइक मालिकों की पहचान ना होने पर चोरीशुदा बाइको को 102 सीआरपीसी के तहत कब्जा पुलिस में लिया गया।

Comments