Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


दो दिवसीय हार्डवेयर प्रदर्शनी का समापन

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 31, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : आई बी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही दो दिवसीय हार्डवेयर प्रदर्शनी का आज समापन समारोह का आयोजन किया गया । जैसा की आप सब को विदित है की इस प्रदर्शनी में कुल 25 टीम्स के प्रतिभागियों ने भाग लिया । कार्यक्रम की शुरुआत में प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग जी ने प्रबंध समिति के महासचिव श्रीयुत एल.एन.मिगलानी जी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया । उसके उपरांत इस प्रदर्शनी  के सह-संयोजक प्रोफेसर अश्वनी गुप्ता जी ने अपने संबोधन में कंप्यूटर विभाग की उपलब्धियों का उल्लेख किया और प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग जी को विभाग की तरफ से मोमेंटो देकर सम्मानित किया एवं उनका आभार व्यक्त किया ।

कॉलेज की उप-प्राचार्य डॉ मधु शर्मा जी ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया । प्रो पी के नरूला भी इस अवसर पर मौजूद रहे । प्रतियोगिता के लिए निर्णायक मंडल में करनाल  के गवर्नमेंट कॉलेज वीमेन के  एसोसिएट प्रोफेसर भारत छाबरा जी, व् आई.सी.एस.डी के डायरेक्टर श्री सचिन तुली जी ने निभाई । प्रबंध समिति के सदस्यों एवं डॉ अजय कुमार गर्ग द्वारा निर्णायक मंडल के सदस्यों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया । निर्णायक मंडल को विजेता चुनने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थियों ने बहुत ही अच्छे तरीके से अपना टॉपिक तैयार कर रखा था । प्रतियोगिता के विजेता इस प्रकार रहे :

प्रथम स्थान के विजेता:  बी.सी.ए द्वितीय वर्ष के सोमनाथ , दिनेश,

द्वितीय  पुरस्कार  के विजेता: बी.एस.सी तृतीय  के मानसी, दिव्या, अमित व् गरिमा

तृतीय   पुरस्कार  विजेता :बी.सी.ए प्रथम के जयभगवान, अंकित व् रोहित

सांत्वना पुरस्कार  विजेता : बी.एस.सी द्वितीय वर्ष के तनु, कोमल व् गौरव

सभी विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गए ।  दिन के शुरुआत में विद्यार्थियों के लिए क्विज कम्पटीशन का आयोजन भी किया गया । कॉलेज के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग जी ने  सभी उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा की इस प्रकार की गतिविधियों से विद्यार्थियों आगे बदने की प्रेरणा मिलती है व् आत्मविश्वास भी बढता है । प्रबंध समिति के सदस्य श्री एल एन मिगलानी जी, श्री रमेश नागपाल जी  ने विजेता छात्र- छात्राओं का प्रोत्साहित  किया और  बधाई दी ।

प्रो. विनय भारती, प्रो दीप्ती , प्रो नीतू भाटिया, प्रो नीतिका, प्रो रीतू व् टेक्नीशियन अमित ने आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । प्रो निशा , प्रो अंजलि भी इस अवसर पर मौजूद रहे । प्राचार्य  डॉ. अजय कुमार गर्ग ने शानदार प्रदर्शनी और सफल आयोजन  के लिए कंप्यूटर विभाग के सभी सदस्यों को बधाई दी और अपनी शुभकामनाएं दी । गवर्निंग बॉडी के महासचिव श्रीयुत एल.एन. मिगलानी ने कहा कि निश्चय ही ऐसी आयोजनों  से महाविद्यालय का नाम रोशन होता है और इसके लिए उन्होंने प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग जी  एवं कंप्यूटर विभाग के सभी सदस्यों को बधाई भेजी ।

Comments