Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


विद्यार्थियों से अंबेडकर जी के विचारों पर चलने का आग्रह किया

By LALIT SHARMA , in Politics , at December 6, 2021 Tags: , , ,

BOL PANIPAT : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पानीपत इकाई द्वारा बाबा भीमराव अंबेडकर जी पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया गया । सामाजिक समरसता दिवस पर आयोजित विचार संगोष्ठी में मुख्य अतिथि मेयर अवनीत कौर, विशिष्ट अतिथि वीरेंद्र सोनी मुख्य वक्ता एबीवीपी प्रदेश मंत्री सुमित जागलान और कार्यक्रम अध्यक्ष के नाते डॉक्टर संगीता गुप्ता संगोष्ठी में उपस्थित रहे । 

कार्यक्रम अध्यक्ष संगीता गुप्ता ने अंबेडकर जी के राष्ट्र के लिए गए कार्यों की जानकारी दी विशिष्ट अतिथि वीरेंद्र सोनी जी ने विद्यार्थियों से अंबेडकर जी के विचारों पर चलने का आग्रह किया , मुख्य अतिथि मेयर अवनीत कौर ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को समाज कार्य में अपने हिस्से का योगदान देना चाहिए और आज मैं भी जिस भी पद पर हूं वह अंबेडकर जी के सविधान की वजह से हूं ।

विचार संगोष्ठी के मुख्य वक्ता एबीवीपी प्रदेश मंत्री सुमित जागलान ने अंबेडकर जी के संघर्ष और उनकी सफलता, वर्तमान समय में उनके विचारों की प्रासंगिकता, एबीवीपी द्वारा किए जा रहे सामाजिक समरसता के कार्यों और युवाओं की जिम्मेवारी पर अपने विचार रखें । सुमित जागलान ने कहा अंबेडकर जी ने पूरी उम्र सामाजिक कुरीतियों का विषपान किया परंतु बदले में हमेशा देश को अमृत देने का काम किया । उन्होंने कहा आजादी के पश्चात सिर्फ एक परिवार को ऊपर रखने के लिए बाकी महापुरुषों को एक निश्चित दायरे में बांधने का काम किया गया परंतु अंबेडकर जी जैसे महापुरुष एक समाज के नेता ना होकर इस पूरे राष्ट्र के नेता थे जिन्होंने अपने अधिकारों से वंचित लोगों को उनके अधिकार दिलाने का काम किया ।

विचार संगोष्ठी के अंत में जिला संयोजक अरमान कोहली ने विचार संगोष्ठी में आए सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में विभाग संगठन मंत्री सूर्य प्रताप, दीपक नैन, नगर सह मंत्री नमन भारद्वाज, नीरज एवं जपनीत, हर्ष रोड, लीजा ठकराल, पूजा, राहुल तंवर, वैभव सैनी, साहिल इत्यादि कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों छात्र-छात्राओं उपस्थित रहे

Comments