Friday, July 19, 2024
Newspaper and Magzine


आर्य कॉलेज में मनाया गया विजय दिवस

By LALIT SHARMA , in EDUCATIONAL , at December 16, 2021 Tags: , , ,

सीनियर कैडेट्स को दिए गए रैंक

BOL PANIPAT : वीरवार 16 दिसंबर 2021, वीरवार को आर्य कॉलेज की एनसीसी इकाई द्वारा महाविद्यालय में विजय दिवस मनाया गया| इस अवसर पर कॉलेज की एनसीसी के कैडेट के साथ-साथ कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। कॉलेज प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने पूरे आर्य कॉलेज परिवार को विजय दिवस की बधाई दी और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एनसीसी इकाई के समन्वयक डॉ शिव नारायण व डॉ विजय सिंह को बधाई दी।

प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 दिसंबर को हर वर्ष पूरे भारत में विजय दिवस के रूप मनाया जाता है क्योंकि इस दिन का हमारे भारत में एक विशेष महत्व है की सन 1971 में भारत पाकिस्तान की लड़ाई में हमारे सैनिकों ने अपनी बहादुरी का शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराकर लड़ाईजीती थी। इसी उपलक्ष में हर वर्ष पूरे भारत में 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है। उन्होंने यह बताया कि आज महाविद्यालय में विजय दिवस के अवसर पर सीनियर कैडेटेस को रैंक देकर सम्मानित भी किया गया।

एनसीसी प्रभारी डॉ. शिव नारायण ने बताया कि आज 16 दिसंबर विजय दिवस के अवसर पर चौधरी बंशीलाल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव प्रो. भगवान सिंह और कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने एनसीसी कैडेट आफताब आलम को सीनियर अंडर ऑफिसर, कैडेट सागर शर्मा व सिमरन को अंडर ऑफिसर और कैडेट आकाश वर्मा को सार्जेंट का रैंक दे कर सम्मानित किया।

डॉ. विजय सिंह ने कहा की हमारे कॉलेज की एनसीसी इकाई के कैडेट एकता और अनुशासन के नारे को सही अर्थों में चरितार्थ कर रहे हैं। इस अवसर पर पर एनसीसी प्रभारी डॉ. शिव नारायण डॉ.विजय सिंह प्राध्यापक अकरम समेत अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Comments