Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


अंध विद्यालय/मदर टैरेसा/वृद्ध आश्रम /अनाथ आश्रम में गर्म कपड़े और फल वितरित किए गए।

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at December 12, 2021 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT (सन्नी कथूरिया)। डेरा सच्चा सौदा के दूसरे पातशाही शाह सतनाम सिंह जी महाराज के पावन याद में रविवार को पानीपत जिले की साध संगत ने अंध विद्यालय,मदर टैरेसा,वृद्ध आश्रम के साथ अनाथ आश्रम में गर्म कपड़े और फल वितरित किए गए।जिले के कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार, पार्षद अश्वनी ढींगडा, पार्षद पति योगेश डावर और जन सेवा दल से चमन लाल गुलाटी मौजूद रहे।

पानीपत जिले के जिम्मेवार सुरेश इसराणा ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा की संगत दिसंबर महीने को परमार्थ दिवस के रूप में मनाती है साल में 365 दिन संगत कोई ना कोई मानवता भलाई का कार्य करती रहती है और आज भी संगत ने बच्चों बूढ़ों को गर्म कपड़े यह फल वितरित किए हैं।

हरियाणा प्रदेश के सदस्य सुभाष इंसा ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष में डेरा सच्चा सौदा में 13 14 15 दिसंबर को आंखों का फ्री एक कैंप लगाया जा रहा है जिसमें लोगों फ्री में आंखें तय की जाएंगी और दवाई दी जाएंगी उसके साथ भाई बहनों के ऑपरेशन होने है वह भी फ्री किए जाएंगे।

पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा जैसे कार्य शायद ही कोई कर सके डेरे की संगत ने जो पानीपत में सफाई अभियान चलाया था उसको आज भी पानीपत के लोग याद करते हैं। डेरे की संगत खून दान आंखें दान के साथ मरने के बाद शरीर दान करने में भी आगे रहती है यह अपने आप में एक शहर ने कार्य है बेटा बेटी एक समान इस मुहिम को भी डेरा सच्चा सौदा पर चढ़कर अपना आ रही है अगर सभी की सोच ऐसी हो जाए तो देश में बेटियों का मान बहुत बढ़ जाएगा।

जन सेवा दल के सचिन चमन लाल गुलाटी ने कहा कि डेरे की संगत हमेशा निस्वार्थ भाव से सेवा करती है। किसी गरीब का मकान बनाना हो या गरीब बच्चों की शिक्षा में सहयोग करना हो या आंखें दान खून दान करना हो डेरे की संगत हमेशा आगे रहती है।

पार्षद अश्वनी ढींगड़ा व पार्षद पति योगेश डावर ने कहा कि डेरे की संगत द्वारा सर्दी के मौसम में जो यह अभियान चलाया गया है यह बहुत ही नेक कार्य है सर्दी के मौसम में किसी बच्चे बूढ़े को ठंड ना लगे इसके लिए गर्म वितरित किए और साथ में फल विधि के जो अपने आप में एक महान कार्य है।

इस अवसर पर पानीपत जिले के 15 में,7 मेंबर,शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स के भाई बहने, और संगत मौजूद रही।

Comments