Sunday, July 21, 2024
Newspaper and Magzine


समाज सेवा संगठन की ओर से गांव मेहराना के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले जरूरत मंद बच्चों को गर्म जैकेट वितरण की गयी

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at January 14, 2022 Tags: , , , ,

BOL PANIPAT : 14 जनवरी बुधवार 2022,  मकरसंक्रांति पर को बाबा भोलेनाथ की कृपा से समाज सेवा संगठन की ओर से गांव मेहराना के पास राधा स्वामी सत्संग आश्रम में  आस पास के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले जरूरत मंद बच्चों को गर्म जैकेट वितरण की।  संगठन प्रदेश अध्यक्ष प्रवीन जैन ने बताया संगठन काफी  वर्षो से जरूरत मंद बच्चों को गर्म कपड़े वितरण करता आ रहा है।  इस वर्ष भी नर सेवा नारायण सेवा  अभियान के तहत 14 जनवरी 2022 को मेहराना के पास राधा स्वामी सत्संग आश्रम में  आस पास के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले  जरूरत मंद बच्चों को गर्म जैकेट  वितरण की गयी। 

बच्चे  गर्म कपड़े पाकर बहुत खुश हुए और उन्होंने  संगठन का धन्यवाद किया।  जैन ने कहा वैसे तो संगठन का गर्म कपड़े बाटने का अभियान मकरसंक्रांति पर समापन कर दिया जाता लेकिन अबकी बार ठण्ड ज्यादा है।  पानीपत में कई जगह सेजरूरतमंद लोगों के फोन आ रहे है।  जब तक बाबा भोलेनाथ की इच्छा होगी आगे भी जरूरत मंद बच्चों झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों व स्लिम बस्ती में रहने वाले बच्चों को गर्म कपड़े वितरण का अभियान चलता रहेगा।  कालोनियों में भी  जो लोग  गर्म कपड़े खरीदने में असमर्थ है उनके फोन आ रहे है उन घरों में भी गर्म कपड़े भेजे जा रहे हैं।

   जैन ने कहा कि जिस परिवार व  साथी को गर्म कपड़ों की जरूरत हो या  किसी की नॉलेज में भी ऐसे परिवार है जिनको सर्दी में गर्म कपड़ों की जरूरत है परन्तु खरीदने  में असमर्थ है वो संगठन के नम्बर 9812863034 पर सम्पर्क कर सकता है।  
संगठन के सभी मेम्बर हर वक़्त समाज सेवा के लिए तैयार रहते है।

 हम देशवासियों से भी अपील करते है हम अपने बच्चों का जन्मदिन व मैरिज एनीवर्सरी होटलो में मनाकर फालतू खर्च करते हैं अगर उन्ही पैसो से किसी जरूरत मन्दो की सेवा करे।  उससे बड़ा कोई इन्जॉय नही हो सकता।  जहाँ एक और हम घरो में रहते है सभी सुख सुविधा है फिर भी सर्दी नही जाती लेकिन झुग्गी झोपड़ी में खुले आसमान के नीचे छोटे छोटे बच्चे रहते है और स्लिम बस्तियों में जरूरत मंद बच्चों सर्दी में नंगे पैर रहते है उनका क्या हाल होता होगा?

हम सबका फर्ज बनता है कि जितना हो सके जरूरत मन्दो की सेवा करे।  शास्त्रों में भी वर्णन है नर सेवा ही नारायण सेवा है। इस अवसर  पर प्रवीन जैन गुलशन कटारिया आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

Comments