Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने की वारदात का महज 48 घंटे के दौरान ही पुलिस ने पर्दाफ़ाश करते हुए आरोपी को किया काबू।

By LALIT SHARMA , in Crime in Panipat , at January 16, 2022 Tags: , , , , ,

BOL PANIPAT : 16 जनवरी 2022, नीरज बवाना गैंग का नाम लेकर आढ़ती से फोन पर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने की वारदात का महज 48 घंटे के दौरान ही पुलिस ने पर्दाफ़ाश करते हुए आरोपी को किया काबू।पानीपत के गांव भादड़ निवासी आरोपी शीशपाल पुत्र बलवान सिंह ने अमेरिका के कैलिफोर्निया में ट्रक पर ड्राइवरी कर रहे अपने छोटे भाई रवि के साथ मिलकर पानीपत सैक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। रवि ने अमेरिका से 14 जनवरी को आढ़ती संदीप के नंबर पर कॉल कर 25 लाख रूपए की रंगदारी मांगते हुए ना देने पर जान से मारने की धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप से फोन पर 25लाख रुपए की फिरौती मांगने की वारदात को महज 48 घंटे के दौरान की थाना चांदनी बाग पुलिस की टीम ने सफलता पूर्वक सुलझाते हुए आरोपित को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। थाना चांदनी बाग प्रभारी इंस्पेक्टर महिपाल सिंह ने अपनी टीम के साथ वारदात के बाद से ही विभिन्न तकनीकी पहलुओ पर गहनता से जांच करते हुए रविवार को गांव भादड़ निवासी शीशपाल पुत्र बलवान से शक के आधार पर गहनता से पूछताछ की तो आरोपित ने अमेरिका के कैलीफोर्निया में ट्रक पर ड्राईवरी कर रहे छोटे भाई रवि के साथ मिलकर योजना बनाकर उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। आरोपी शीशपाल को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पुछताछ में आरोपी शीशपाल से खुलाशा हुआ उनके घर में 5 फरवरी को बहन की शादी है। पैसो की जरूरत पड़ी तो दोनो भाईयो ने मिलकर योजना बनाई और 14 जनवरी को अमेरिका में बैठे रवि ने जानकार पानीपत के सैक्टर-25 निवासी आढ़ती संदीप को फोन कर 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगते हुए ना देने पर जान से मारने की धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया।

आरोपी शीशपाल करीब एक वर्ष पहले तक आढ़ती संदीप की दुकान पर ही अपनी फसल बेचता था। दोनों भाइयों को पता था की आढ़ती संदीप के पास पैसा है।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने एक बार फिर से कड़े शब्दों में कहा की जिले में अपराध को किसी भी रूप में पनपने नही दिया जाएगा।

वारदात का विवरण :

थाना चांदनी बाग में 14 जनवरी को सैक्टर-25 निवासी संदीप पुत्र सतबीर ने शिकायत देकर बताया था की बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे वह सैक्टर-23 टीडीआई में अपने प्लाट पर गया था। इसी दौरान उसके फोन पर अज्ञात नंबर से दो बार कॉल आई। दोनो बार एक-एक मिनट बात हुई। फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी की कल तक 25 लाख रुपए तैयार रखना नही तो गोली मार दूंगा। उसने पुछा की वह कोन बोल रहा है तो कॉल करने वाले ने कहा वह नीरज बवाना दिल्ली के गैंग से बोल रहा है। संदीप की शिकायत पर तुरंत थाना चांदनी बाग में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने विभिन्न तकनीक पहलुओ पर जांच करते हुए आरोपी की पहचान के लिए प्रयासरत थी।

Comments