Tuesday, April 16, 2024
Newspaper and Magzine


स्वतंत्रता के बिना कोई भी व्यक्ति समाज में अपना विकास नहीं कर सकता: रणदीप घनगस

By LALIT SHARMA , in DIPRO PANIPAT PRESS RELEASE , at December 18, 2021 Tags: , , , , , ,

BOL PANIPAT , 18 दिसंबर। जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग द्वारा आर्य कॉलेज के सभागार में आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत एक संगोष्ठी का अयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य्मंत्री के मीडिया कॉर्डिनेटर रणदीप घनगस व पानीपत के जाने माने साहित्सयकार रमेश पुहाल एवं अन्य ने दीप प्रज्वलित कर की।

        रणदीप घनगस ने अपने सम्बोधन में स्वतंत्रता के महत्व और स्वतंत्रता प्राप्त करने में अहम भूमिका निभाने वा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पानीपत का समृद्ध इतिहास रहा है। यहां बहुत दूर-दूर से अध्यन्न के लिए लोग आया करते थे। यह शहर बेसक लड़ाईयों के लिए प्रसिद्ध रहा हो लेकिन यहां पर सभी लड़ाईयों बाहर के लोगो ने ही लड़ी। स्वतंत्रता का अपना ही महत्व है स्वतंत्रता के बिना कोई भी व्यक्ति समाज में अपना विकास नहीं कर सकता है , इसलिए हमें स्वतंत्रता सेनानियों की बलिदान से प्रेरणा लेते हुए अपने देश की अखंडता को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

इसी कड़ी में रमेश पुहाल ने भी अपने सम्बोधन में पानीपत की तीनों लड़ाईयों के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने ना केवल पानीपत के इतिहास की चर्चा की बल्कि पानीपत के तीसरे युद्ध का वृतांत ऐसा सुनाया जैसा आखों देखा हाल सुना रहे हों।

इस अवसर पर सीटीएम रविन्द्र मलिक, डीआईपीआरओ कुलदीप बांगड, राष्ट्रीय गंगा सफाई मिशन की तरफ़ से कार्यवाहक इंजीनियर प्रशांत कुमार, रिसर्च ऑफिसर स्वर्ण कुमार, ओसीईएमएस ज्योति व डॉ. हेमा पटेल ,सिंचाई विभाग के एसडीओ सर्वजीत सिंह सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी व शहर के गणमान्य व्यक्तियों सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Comments