Sunday, March 3, 2024
Newspaper and Magzine


विधायक प्रमोद विज की कार में आग लगाने वाला युवक गिरफ्तार, दो साथियों की तलाश

By LALIT SHARMA , in Politics , at December 30, 2021 Tags: ,

BOL PANIPAT : पानीपत से विधायक प्रमोद विज की गाड़ी में आग लगाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक पंजाब के मोहाली जिले के नंदा गांव का रहने वाला है. पुलिस अब उसके दो दोस्तों की तलाश में जुटी है. ये दोनों ने भी उसके साथ इस घटना में शामिल थे. पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक और उसके दोस्तों का विधायक के गनमैन और ड्राइवर से विवाद हुआ था. दोनों पक्षों के बीच यह विवाद कार पार्किंग को लेकर हुआ था. इससे नाराज युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

बुधवार को कुछ युवकों ने विधायक प्रमोद विज की कार में आग लगा दी थी. इस घटना को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने गाड़ी में तोड़-फोड़ भी की थी. घटना के विधायक प्रमोद विज ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को वे हरियाणा कैबिनेट विस्तार समारोह में चंडीगढ़ पहुंचे थे. वे खुद पंचकूला में रुके थे. जबकि कार का ड्राइवर और सिक्योरिटी गार्ड एमएलए हॉस्टल में रुके थे. गाड़ी भी एमएलए हॉस्टल परिसर की पार्किंग में खड़ी थी. देर रात अज्ञात युवकों ने गाड़ी में अचानक आग लगा दी.

घटना की सूचना पाते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया.विधायक का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में साफ पता चल रहा है कि घटना को अंजाम देने वाले दो- तीन युवक अचानक एक गाड़ी से आते है. इसके बाद वो पास के ही बैरियर के पास अपनी गाड़ी खड़ी कर उनकी गाड़ी के पास पहुंच जाते हैं. इसके बाद वो उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ना शुरू कर देते हैं. इसके बाद जैसे ही गाड़ी का सायरन बजना शुरू हुआ तो ड्राइवर हॉस्टल से बाहर निकलता है. ड्राइवर को आता देख गाड़ी में तोड़ फोड़ करने वाले लोग भाग खड़ा होते है. इसके बाद ड्राइवर गाड़ी को अंदर लाकर खड़ा कर देता है. थोड़ी देर बाद गाड़ी में तोड़ फोड़ करने वाला एक शख्स दोबारा आता है. इस बार उसके हाथ में पेट्रोल की बोतल होती है.

वह गाड़ी पर पेट्रोल छिड़कता है और उसमें आग लगाकर फरार हो जाता है.वहीं विधायक से जब यह पूछा गया कि क्या ये राजनीतिक रंजिश की वजह से हुआ है तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. मुझे इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि इस घटना को कौन अंजाम दे सकता है. क्योंकि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच शुरू की. वारदात के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Comments