Saturday, June 15, 2024
Newspaper and Magzine


नूरवाला के पास कट रही अवैध कॉलोनी को तोड़ने के लिए ने 22 दिसंबर को फिर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त

By LALIT SHARMA , in SOCIAL , at December 20, 2021 Tags: , , , , ,

-शिकायतकर्ता ने कहा : नोटिस की आड़ में प्रशासन विकसित करवा रहा है यह अवैध कॉलोनियां

BOL PANIPAT : (20दिसंबर ) नूर वाला के पास कट रही अवैध कॉलोनी को तोड़ने के लिए नगर निगम ने फिर चौथी बार 22 दिसंबर को उपायुक्त द्वारा फिर से वकील पुनिया सहायक निदेशक उद्योग सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया शिकायतकर्ता जोगिंदर स्वामी ने शासन प्रशासन की नियत में खोट बताया . उन्होंने कहा कि बार-बार अवैध कॉलोनी काटने वालों को प्रशासन द्वारा समय दिया जा रहा है जिससे वे इन अवैध कॉलोनियों को विकसित कर ले . उन्होंने कहा कि उपायुक्त से ड्यूटी मजिस्ट्रेट मांगना उसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट ना मिलना और ड्यूटी मजिस्ट्रेट मिल भी जाए तो केवल खानापूर्ति करना यह ईमानदार सरकार में फैले व्यापक भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है.

उन्होंने कहा कि जब तक सत्ता पक्ष के नेता इमानदारी से कृषि भूमि को खत्म करने के टेंडर रद्द नहीं करेंगे तब तक यह अवैध कालोनियां विकसित होती रहेंगी. उन्होंने कहा कि अधिकतर कट रही अवैध कॉलोनियों को भाजपा के नेता काट रहे हैं और विधायक सांसद के यह कॉलोनाइजर चहेते हैं. जिसके चलते इन अवैध कॉलोनियों पर अंकुश लगाया जाना नामुमकिन है. इसके लिए भले ही प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जोर लगा ले उसके बावजूद भी उनके आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ती रहेंगी.

उन्होंने कहा कि जिला योजनाकार और नगर निगम मिलीभगत के तहत अवैध कॉलोनियां विकसित करवाने के कार्य में लगे हुए हैं जिसमें भाजपा के बड़े नेताओं का भी उनको संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पूरे शहर में अवैध कालोनियां खुले रूप से विकसित हो रही है उससे सरकार को तो करोड़ों का चूना लग ही रहा है साथ के साथ शहर में सुरक्षा के नाम पर चुनौतियां बढ़ती जा रही है .

उन्होंने बताया कि जाटल रोड, न्यू मॉडल टाउन ,सनौली रोड, गोहाना रोड ,रिसालू रोड, असंध रोड ,कुटानी रोड ,भैंसवाल रोड ,बरसत रोड , असंध रोड से नोहरा रोड फाटक के पास, जाटल रोड नहर पार, असंध रोड से गढ़ीसिकंदरपुर नहर बाईपास , असंध रोड विर्क नगर इन तमाम जगहों पर भाजपा नेताओं के सानिध्य में धड़ल्ले से अवैध कॉलोनियां विकसित करके गरीब लोगों का जीवन नर्क बनाने का कार्य किया जा रहा है.

स्वामी ने बताया कि मोनू पुत्र मनोहर लाल मेहता और आशु आदि के द्वारा काटी जा रही कालीदास कॉलोनी को तोड़ने के लिए 22 दिसंबर के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है जबकि आशु आदि द्वारा नोटिस देने के बावजूद वहां बड़े-बड़े गोदाम बना दिए गए हैं. अगर 22 तारीख को इन गोदामों को नहीं तोड़ा गया तो इन अवैध कॉलोनियों को लेकर माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेंगे और उसमें नगर निगम व जिला योजनाकार की मिलीभगत से काटी जा रही इन कॉलोनियों का पर्दाफाश करेंगे

Comments